RCB की टीम से जुड़ेगा धोनी का ये 'खास' खिलाड़ी, जानिए कैसा रहा है रिकार्ड

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी मैचों के लिये डेविड विली की जगह केदार जाधव को टीम में शामिल किया है. इंग्लैंड के हरफनमौला विली ने इस सत्र में आरसीबी के लिये चार मैच खेलकर तीन विकेट लिये हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 1, 2023, 06:28 PM IST
  • जानिए कौन सा खिलाड़ी होगा शामिल
  • लखनऊ से होना है अहम मुकाबला
RCB की टीम से जुड़ेगा धोनी का ये 'खास' खिलाड़ी, जानिए कैसा रहा है रिकार्ड

नई दिल्लीः रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी मैचों के लिये डेविड विली की जगह केदार जाधव को टीम में शामिल किया है. इंग्लैंड के हरफनमौला विली ने इस सत्र में आरसीबी के लिये चार मैच खेलकर तीन विकेट लिये हैं. जाधव ने 2010 में आईपीएल में पदार्पण किया और अब तक 93 मैचों में 1196 रन बना चुके हैं. 

वह आरसीबी के लिये 17 मैच खेल चुके हैं और उन्हें एक करोड़ की बेसप्राइज पर खरीदा गया . भारत के लिये 73 वनडे खेलकर 1389 रन बना चुके जाधव ने 27 विकेट भी लिये हैं . पिछले साल आईपीएल की नीलामी में उन्हें खरीदा नहीं गया था और वह मराठी कमेंट्री कर रहे थे . 

आरसीबी के सामने क्या-क्या चुनौती?
कोहली, डुप्लेसिस और मैक्सवेल से प्रत्येक मैच में टीम को जिताने की उम्मीद नहीं की जा सकती और समय आ गया है कि महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद और दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाज भी प्रभावी प्रदर्शन करें. आरसीबी के क्षेत्ररक्षण में भी सुधार की गुंजाइश है और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार के बाद कोहली भी इस ओर इशारा कर चुके हैं. डुप्लेसिस के पूर्ण फिटनेस हासिल नहीं करने तक पूर्व भारतीय कप्तान कोहली टीम की अगुआई करते रहेंगे.

आरसीबी की टीम डुप्लेसिस का इस्तेमाल ‘इंपेक्ट प्लेयर’ के रूप में कर रही है. आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की है और उन्हें अन्य तेज गेंदबाजों से समर्थन की जरूरत है. हर्षल पटेल को मुश्किल समय के दौरान गेंदबाजी की जिम्मेदारी दी जा रही है लेकिन उन्हें 9.94 के अपने इकोनॉमी रेट में सुधार करना होगा.

लखनऊ की जीत पर होगी नजर
दूसरी तरफ लखनऊ की टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ बड़ी जीत के बाद इस मुकाबले में उतरेगी. पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजी प्रदर्शन दर्शाता है कि जब काइल मायर्स, मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाज लय में हों तो कोई भी स्कोर हासिल किया जा सकता है. कप्तान लोकेश राहुल हालांकि दबाव में हैं और लखनऊ के घरेलू मैदान पर छाप छोड़ना चाहेंगे.

लखनऊ की पिच ने हालांकि निराश किया है और यह घरेलू टीम के मजबूत पक्षों के अनुसार नहीं है. मोहाली में बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर सुपर जाइंट्स के बल्लेबाजों ने ढेरों रन बटोरे लेकिन यहां धीमी पिच पर उन्हें जूझना पड़ रहा है. राहुल और उनकी टीम को हालांकि पिछले घरेलू मैच की तुलना में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी जब टीम अच्छी स्थिति में होने के बावजूद 136 रन के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़