‘वनडे वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका को मिलेगा IPL में खेलने का फायदा’, दिग्गज गेंदबाज का चौंकाने वाला खुलासा

ICC ODI WORLD CUP 2023: साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप का 13वां एडिशन खेला जाना है.इसकी मेजबानी का जिम्मा भारत को सौंपा गया है. ऐसे में वर्ल्ड के सभी मुकाबले भारत में खेले जाएंगे. इसे देखते हुए साउथ अफ्रीका के धाकड़ गेंदबाज कगिसो रबाडा का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jun 20, 2023, 09:14 AM IST
  • 'आईपीएल की वजह से टीम को मिलेगा लाभ'
  • 'कुछ विकेट्स पर तेज गेंदबाजों को होती है दिक्कत'
‘वनडे वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका को मिलेगा IPL में खेलने का फायदा’, दिग्गज गेंदबाज का चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्लीः ICC ODI WORLD CUP 2023: साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप का 13वां एडिशन खेला जाना है.इसकी मेजबानी का जिम्मा भारत को सौंपा गया है. ऐसे में वर्ल्ड के सभी मुकाबले भारत में खेले जाएंगे. इसे देखते हुए साउथ अफ्रीका के धाकड़ गेंदबाज कगिसो रबाडा का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

'आईपीएल की वजह से टीम को मिलेगा लाभ'
रबाडा की मानें, तो साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने की वजह से भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में काफी फायदा मिलने वाला है. क्योंकि टीम के अधिकांश खिलाड़ी भारतीय पिचों से परिचित हैं. ऐसे में साउथ अफ्रीका को इसका एडवांटेज मिलने वाला है. 

'कुछ विकेट्स पर तेज गेंदबाजों को होती है दिक्कत' 
कगिसो राबाडा ने कहा, 'भारत में कुछ विकेट्स पर तेज गेंदबाजों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और जिस उम्र में मैं हूं उस उम्र में खासकर. ऐसे में सबसे जरूरी बात यह हो जाती है कि गेंदबाज जल्दी से जल्दी से बेसिक सूचना को समझें, जो कि नए खिलाड़ियों के लिए काफी कठिन होता है. क्रिकेट की खेल में आप हमेशा कुछ न कुछ नया सीखते हैं.'

'लक्ष्य को निर्धारित करना है बेहद जरूरी'
उन्होंने आगे कहा, 'खेल में पिच को बेहतर तरीके से समझना और अपने लक्ष्य को निर्धारित कर उस पर लगातार मेहनत करना आपके लिए बेहद जरूरी है. इसलिए आप सबसे पहले परिस्थिति को समझिए फिर अपनी शैली का पूरी तरह से उपयोग कीजिए. हालांकि, यह कहना काफी आसान है, लेकिन इसको अमल में लाना काफी कठिन है. मैं अपनी प्रक्रिया पर पूरी तरह से ध्यान दे रहा हूं.' 

'टीम के पास भारत में खेलने का है अनुभव'
बकौल कगिसो राबाडा, 'इस बार का वनडे वर्ल्ड भारतीय सरजमीं पर खेला जाना है. मेरे ख्याल से हमारे टीम को इसका काफी फायदा मिलेगा. क्योंकि हमने भारत में कई साल आईपीएल खेले हैं. हमने भारत के लगभग मैदानों पर खेला है. ऐसे में हमारी टीम के पास भारत में खेलने का अनुभव है, जिसका फायदा हमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मिल सकता है.' 

एक भी ICC खिताब नहीं जीत पाया है साउथ अफ्रीका
बता दें कि साउथ अफ्रीका की टीम मौजूदा समय में आराम पर है. अगस्त महीने में टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज में होगा. इसके बाद टीम सीधे वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए भारत चली आएगी. साउथ अफ्रीका ने अभी तक एक भी आईसीसी खिताब नहीं जीता है. ऐसे में भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड में जीत हासिल कर साउथ अफ्रीका अपने आईसीसी सूखे को खत्म करने की पूरी कोशिश करेगा. 

ये भी पढ़ेंः इस देश के दौरे से टीम इंडिया का हिस्सा होंगे जसप्रीत बुमराह! बड़ी अपडेट आई सामने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़