Jason Roy, RCB vs KKR: मैच के बीच जेसन रॉय ने की ऐसी हरकत के भरना पड़ गया जुर्माना, जानें क्यों कटी मैच फीस

Jason Roy, RCB vs KKR: आरसीबी और केकेआर की टीम के बीच आईपीएल 2023 के 36वें मैच में आखिरकार कोलकाता की हार का सिलसिला रुका और उसने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय की अर्धशतकीय पारी के दम पर 21 रन से जीत हासिल की. जेसन रॉय ने केकेआर के लिए महज 29 गेंदों का सामना कर 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 56 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 27, 2023, 12:37 PM IST
  • रॉय ने जिताया मैच फिर भी लगा जुर्माना
  • इस वजह से कटी रॉय की मैच फीस
Jason Roy, RCB vs KKR: मैच के बीच जेसन रॉय ने की ऐसी हरकत के भरना पड़ गया जुर्माना, जानें क्यों कटी मैच फीस

Jason Roy, RCB vs KKR: आरसीबी और केकेआर की टीम के बीच आईपीएल 2023 के 36वें मैच में आखिरकार कोलकाता की हार का सिलसिला रुका और उसने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय की अर्धशतकीय पारी के दम पर 21 रन से जीत हासिल की. जेसन रॉय ने केकेआर के लिए महज 29 गेंदों का सामना कर 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 56 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

रॉय ने जिताया मैच फिर भी लगा जुर्माना

यह जेसन रॉय की आतिशी पारी ही थी जिसके दम पर केकेआर की टीम 200 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही और बाद में गेंदबाजों के दम पर जीत हासिल की. भले ही जेसन रॉय ने जीत में अहम भूमिका निभाई हो लेकिन इसके बावजूद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के इस बल्लेबाज ने मैदान पर कुछ ऐसा कर दिया जिसके चलते उनके खिलाफ मैच फीस का दस प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

इस वजह से कटी रॉय की मैच फीस

जेसन रॉय पर यह जुर्माना एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए लगाया गया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ रॉय ने आउट होने के बाद गुस्से में एक गिल्लियां गिरा दी थी. उन्होंने अपनी गलती मान ली.

इस नियम के तहत लगा जुर्माना

रॉय ने 29 गेंदों पर 56 रनों की बेहतरीन पारी खेली. आईपीएल ने एक बयान में कहा, रॉय ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार किया है. आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का फैसला अंतिम और बाध्यकारी है.

इसे भी पढ़ें- RCB vs KKR, IPL 2023: ‘हमने तोहफे में दी जीत’, आरसीबी की हार से बौखलाए विराट कोहली

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़.

ट्रेंडिंग न्यूज़