IPL के शेड्यूल में हुआ बड़ा बदलाव, राम नवमी के चलते बदले इन टीमों के मुकाबले; देखें लिस्ट

 बोर्ड ने कहा, ‘‘अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को पहले गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 16 अप्रैल 2024 को मैच की मेजबानी करनी थी. यह मुकाबला अब 17 अप्रैल 2024 को होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 2, 2024, 04:37 PM IST
  • जानें क्या है बीसीसीआई की प्लानिंग
  • इन शहरों में होना था मुकाबला
IPL के शेड्यूल में हुआ बड़ा बदलाव, राम नवमी के चलते बदले इन टीमों के मुकाबले; देखें लिस्ट

नई दिल्लीः कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के घरेलू मैच को मंगलवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से एक दिन 16 अप्रैल को कराने का फैसला किया गया जबकि गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अहमदाबाद में होने वाले मैच के कार्यक्रम में भी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बदलाव किया है.

बीसीसीआई ने किया ये फैसला
बीसीसीआई ने हालांकि ऐसा करने का कोई कारण नहीं बताया. पीटीआई ने सोमवार को अपनी खबर में कहा था कि केकेआर और रॉयल्स के बीच 17 अप्रैल को होने वाले मुकाबले के कार्यक्रम में राम नवमी के कारण बदलाव लगभग तय है. बीसीसीआई ने हालांकि इन दोनों मैच के कार्यक्रम में बदलाव का कोई कारण नहीं बताया. 

जानें कहां होना था मुकाबला
बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 17 अप्रैल 2024 को होने वाला मुकाबला अब एक दिन पहले 16 अप्रैल 2024 को होगा.’’ बोर्ड ने कहा, ‘‘अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को पहले गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 16 अप्रैल 2024 को मैच की मेजबानी करनी थी. यह मुकाबला अब 17 अप्रैल 2024 को होगा.’’ 

पता चला है कि कोलकाता पुलिस ने आईपीएल के 17वें सत्र के केकेआर के तीसरे घरेलू मैच के लिए पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने में असमर्थता जताई. इससे तीन दिन पहले ही ईडन गार्डन्स पर लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ मुकाबला होना है. सात चरण के आम चुनाव के पहले चरण के दौरान 19 अप्रैल को बंगाल में भी मतदान होगा. कोलकाता में मतदान एक जून को होना है. बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने सुझाव दिया था कि मैच को या तो एक दिन पहले (16 अप्रैल) या 24 घंटे बाद 18 अप्रैल को कराया जाए. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़