IPL Auction 2023: जानें कहां पर हो सकती है 16वें सीजन के खिलाड़ियों की नीलामी, सामने आया चौंकाने वाला नाम

IPL Auction 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन की नीलामी दिसंबर के दूसरे हफ्ते में आयोजित की जा सकती है जिसको लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2022, 11:57 AM IST
  • तुर्की में आयोजित हो सकता है आईपीएल 16 का ऑक्शन
  • पहले भी विदेश में नीलामी कराना चाहता था बीसीसीआई
IPL Auction 2023: जानें कहां पर हो सकती है 16वें सीजन के खिलाड़ियों की नीलामी, सामने आया चौंकाने वाला नाम

IPL Auction 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं जिसको लेकर बीसीसीआई ने पहले ही फ्रैंचाइजियों को रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने का आदेश दे दिया है. रिपोर्ट के अनुसार इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में खिलाड़ियों की नीलामी दिसंबर के दूसरे हफ्ते में आयोजित की जा सकती है. इस बीच बीसीसीआई की ओर से बड़ी अपडेट आ रही है जिसके तहत इस बार नीलामी का आयोजन देश के बजाय विदेश में होने वाला है.

तुर्की में आयोजित हो सकता है आईपीएल 16 का ऑक्शन

रिपोर्ट के अनुसार खिलाड़ियों की नीलामी को वैश्विक बनाने के लिये बीसीसीआई आईपीएल 2023 की नीलामी का आयोजन इस्तानबुल में आयोजित करा सकते है. नीलामी के आयोजन के लिये यह तुर्कीश शहर सबसे बड़े दावेदार के रूप में उभरा है जहां पर 16 दिसंबर को नीलामी का आयोजन किया जा सकता है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार अरुण धूमल के नेतृत्व वाली आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने बीसीसीआई एडमिनिस्ट्रेशन को टर्की में मिनी ऑक्शन कराने का विकल्प दिया है. इसको लेकर बीसीसीआई के अधिकारी लगातार फ्रैंचाइजियों से संपर्क बनाये हुए हैं और नवंबर के पहले हफ्ते में इस पर फैसला लिया जा सकता है.

पहले भी विदेश में नीलामी कराना चाहता था बीसीसीआई

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई कुछ साल पहले भी लंदन में आईपीएल की नीलामी कराना चाहता था लेकिन फ्रैंचाइजियों की ओर से एतराज जताने के बाद इसे कैंसिल कर दिया गया. इसी रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि आईपीएल के बढ़ते रिवेन्यू और मीडिया अधिकारों की कमाई को देखते हुए टीमें अब इस आइडिया पर काम करने को राजी हो गई हैं.

इसके अलावा बेंगलुरू दूसरे विकल्प के रूप में अभी भी मौजूद है और टीमों के बीच होने वाली चर्चा के बाद क्या नतीजा निकलता है यह उस पर निर्भर है. आपको बता दें कि फरवरी 2022 में हुई मेगा नीलामी की मेजबानी भी बेंगलुरु ने ही की थी. गौरतलब है कि बीसीसीआई ने सभी टीमों को 15 नवंबर तक अपने रिटेन किये गये खिलाड़ियों की लिस्ट जमा करने को कहा है, जिससे पहले टीमें खिलाड़ियों को ट्रेड भी कर सकती हैं.

साल 2023 में महिला आईपीएल के पहले सीजन का भी आयोजन किया जाना है जिसमें 6 टीमों को उतारने की कोशिश बताई जा रही है. हर साल की तरह आईपीएल के 16वें सीजन का भी आगाज मार्च के आखिरी हफ्ते में किये जाने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें- India vs Netherlands Head to Head: सिडनी में जीत का परचम लहराने उतरेगी रोहित सेना, जानें कैसा है रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़