IPL 2023: आखिर क्यों 16वें सीजन में पंजाब किंग्स जीतेगा अपना पहला खिताब, टीम के मालिक ने खोला राज

IPL 2023 Retention: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के पहले सीजन से लेकर अब तक अपना पहला खिताब जीतने का ख्वाब देख रही पंजाब किंग्स के सह मालिक नेस वाडिया ने साफ किया है कि उनकी टीम के पास इस साल खिताब का सूपड़ा साफ करने का दम है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 13, 2022, 09:43 AM IST
  • इस जोड़ी के दम पर खिताब जीतेगा पंजाब
  • रिटेंशन को लेकर वाडिया ने कही बड़ी बात
IPL 2023: आखिर क्यों 16वें सीजन में पंजाब किंग्स जीतेगा अपना पहला खिताब, टीम के मालिक ने खोला राज

IPL 2023 Retention: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं, जिसको लेकर सभी फ्रैंचाइजियां अपने खिलाड़ियों की रिटेन और रिलीज लिस्ट बना रही हैं. बीसीसीआई ने 23 दिसंबर को कोच्चि में आयोजित होने वाले आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन को ध्यान में रखते हुए सभी फ्रैंचाइजियों को 15 नवंबर तक का ट्रेडिंग विंडो दिया है. इतना ही नहीं सभी टीमों को अपने रिटेन किये हुए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने के लिये भी 15 नवंबर की डेडलाइन दी गई है.

इस जोड़ी के दम पर खिताब जीतेगा पंजाब

ऐसे में वो टीमें जो पहले सीजन से लेकर अब तक अपना पहला खिताब जीतने का ख्वाब देख रही हैं उन्हें उम्मीद होगी कि वो इस सीजन में आखिरकार इस कारनामे को पूरा कर डालें. इस फेहरिस्त में शामिल टीमों की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स की टीम का नाम शामिल है.

हालांकि पंजाब किंग्स के सह मालिक नेस वाडिया को उम्मीद है कि उनकी टीम 16वें सीजन में खिताब के सूखे को खत्म कर अपना पहला खिताब हासिल करेगी, जिसे दिलाने में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन और कोच ट्रेवर बेलिस की जोड़ी अहम भूमिका निभाएगी.

रिटेंशन को लेकर वाडिया ने कही बड़ी बात

उल्लेखनीय है कि पंजाब किंग्स की टीम ने 2008 में शुरूआत के बाद से 2014 में पहली बार फाइनल तक का सफर तय किया था लेकिन पिछले चार सीजन से वो प्लेआफ में भी जगह नहीं बना सका है. इसके बाद धवन को मयंक अग्रवाल की जगह कप्तान बनाया गया जबकि इंग्लैंड को 2019 वनडे विश्व कप और केकेआर को दो आईपीएल खिताब दिलाने वाले कोच बेलिस को अनिल कुंबले की जगह दी गई है. 

खिलाड़ियों को बरकरार रखने (रिटेंशन) की 15 नवंबर की समय सीमा से पहले वाडिया ने कहा ,‘हम चाहते हैं कि वे हमें अंतिम चार तक ले जायें और फिर खिताब दिलाये. धवन और ट्रेवर के अपार अनुभव से हमें फायदा मिलना चाहिये. हम कोशिश करेंगे कि कोर टीम बरकरार रहे. हमें सुनिश्चित करना होगा कि विश्लेषण सटीक हो. इस पर काम चल रहा है .’

इसे भी पढें- Vijay Hazare Trophy 2022-23: रोहित-तिलक का शतक, इशांत धवन भी चमके, जानें कैसा रहा पहला दिन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़