IPL 2023: आखिर क्यों गंभीर-कोहली के बीच हुई लखनऊ में लड़ाई, सामने आई असली वजह

Gambhir-kohli fight: खेल हमेशा से खिलाड़ियों के जुनून और खेल के प्रति समर्पण को बाहर लाने में मददगार रहा है, हालांकि कई बार खेल में कुछ ऐसे लम्हे में भी देखने को मिलते हैं जिसकी वजह से कुछ खिलाड़ियों के बीच तनातनी देखने को मिलती है. ऐसा ही एक लम्हा सोमवार को आईपीएल 2023 में खेले गये 43वें मैच में देखने को मिला जिसमें दिल्ली के दो धुरंधरों विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच मैदान पर जबरदस्त विवाद देखने को मिला.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 3, 2023, 09:28 AM IST
  • काइल मेयर्स से हो रही थी कोहली की बहस
  • मेयर्स के घूरने पर कोहली लगातार दे रहे थे गाली
IPL 2023: आखिर क्यों गंभीर-कोहली के बीच हुई लखनऊ में लड़ाई, सामने आई असली वजह

Gambhir-kohli fight: खेल हमेशा से खिलाड़ियों के जुनून और खेल के प्रति समर्पण को बाहर लाने में मददगार रहा है, हालांकि कई बार खेल में कुछ ऐसे लम्हे में भी देखने को मिलते हैं जिसकी वजह से कुछ खिलाड़ियों के बीच तनातनी देखने को मिलती है. ऐसा ही एक लम्हा सोमवार को आईपीएल 2023 में खेले गये 43वें मैच में देखने को मिला जिसमें दिल्ली के दो धुरंधरों विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच मैदान पर जबरदस्त विवाद देखने को मिला.

आईपीएल मैच के बाद हुई इस लड़ाई से एक बार फिर सार्वजनिक हो गया कि एक दूसरे के लिये दोनों के मन में कितनी कड़वाहट है. कैमरे में कैद हुई इस लड़ाई में दोनों ने जमकर मां बहन की गालियां भी दी.

काइल मेयर्स से हो रही थी कोहली की बहस

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच सोमवार की रात हुए मैच के दौरान हुई इस झड़प की शुरूआत कहां से हुई, इसे लेकर वहां मौजूद लोगों के अलग अलग मत हैं. कुछ इसे बचपना कह रहे हैं तो कुछ लोगों को इस प्रतिद्वंद्विता में मसाला मिल रहा है जबकि कुछ का मानना है कि ‘जेंटलमैन गेम’ में इस तरह की घटनाओं से बचना चाहिये.

मेयर्स के घूरने पर कोहली लगातार दे रहे थे गाली

एक टीम में शामिल प्रत्यक्षदर्शी ने कहा ,‘आपने टीवी पर देखा कि काइल मेयर्स और कोहली मैच के बाद कुछ देर तक साथ चल रहे हैं. मेयर्स ने कोहली से पूछा कि वह उन्हें लगातार गालियां क्यो दे रहे थे तब कोहली ने कहा कि वह (मेयर्स) उन्हें घूर क्यो रहा था. इससे पहले अमित मिश्रा ने अंपायर से शिकायत की थी कि विराट दसवें नंबर के बल्लेबाज नवीनुल हक को लगातार गालियां दे रहे हैं.’

बिगड़ते हालात से बचाने के लिए आये थे गंभीर पर खुद भिड़े

प्रत्यक्षदर्शी ने कहा ,‘गौतम को लगा कि हालात बिगड़ जायेंगे तो उसने मेयर्स को वहां से खींच लिया और कहा कि बात मत करो. तब विराट ने कुछ कहा. इसके बाद तीखी बहस हुई जो बचकाना थी. गौतम ने कहा कि क्या बोल रहा है बोल. इस पर विराट ने कहा कि मैने आपको कुछ बोला ही नहीं , आप क्यो घुस रहे हो. इस पर गौतम ने कहा कि तूने अगर मेरे प्लेयर को बोला है तो मतलब तूने मेरी फैमिली को गाली दिया है और विराट ने इस पर कहा कि तो आप अपनी फैमिली को संभालकर रखिये.’

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा ,‘गंभीर ने कहा कि तो अब तू मुझे सिखायेगा. इसके बाद दोनों को अलग किया गया.’

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोनों का बर्ताव बचकाना था. इससे पहले 2013 में भी आरसीबी और कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच के दौरान दोनों में झड़प हुई थी. कोहली उस समय सुपरस्टार बनने की ओर थे जबकि गंभीर केकेआर के कप्तान थे. गंभीर आज भी उतने ही आक्रामक हैं और टीवी विशेषज्ञ भी हैं. इसके अलावा लखनऊ के मेंटोर या रिमोट कंट्रोल कप्तान हैं.

पेचीदा हैं गंभीर-कोहली के संबंध

वहीं कोहली आरसीबी की धुरी है हालांकि कागजों पर फाफ डु प्लेसिस कप्तान हैं.

भारत के एक पूर्व खिलाड़ी ने कहा ,‘दोनों के आपसी संबंध काफी पेचीदा हैं. गौतम बुरा इंसान नहीं है लेकिन उससे निपटना कठिन है. उसे चिन्नास्वामी स्टेडियम पर विराट का नाम ले रहे दर्शकों को मुंह पर ऊंगली रखने का इशारा नहीं करना चाहिये था.’

दोनों के प्रशंसक अब एक दूसरे के खिलाफ झूठी कहानियां गढ रहे हैं. कुल मिलाकर यह ऐसी घटना है जिसे भारतीय क्रिकेटप्रेमी याद नहीं रखना चाहेंगे क्योंकि इसमें किसी का आचरण काबिल ए तारीफ नहीं रहा.

इसे भी पढ़ें- WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया को मिली टेस्ट की बादशाहत, ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़