IPL 2023: दिनेश कार्तिक के इस गुर के कायल हैं एमएस धोनी, खुद दिग्गज ने किया खुलासा

IPL 2023: 31 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की तैयारियां शुरू हो चुकी है जिससे पहले अलग-अलग फ्रैंचाइजियों के दिग्गज क्रिकेटर फैन्स के बीच अलग-अलग माध्यम से बज बनाते हुए नजर आ रहे हैं. इस फेहरिस्त में आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का नाम भी शामिल है जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से रिलीज किये जा रहे पॉडकास्ट में बात करते हुए अपने उस गुर का खुलासा किया है जो भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को काफी पसंद है.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 3, 2023, 03:09 PM IST
  • धोनी से मिली तारीफ ने इस काम को बनाया खास
  • खेल पर करीब से नजर रखते हैं धोनी
IPL 2023: दिनेश कार्तिक के इस गुर के कायल हैं एमएस धोनी, खुद दिग्गज ने किया खुलासा

IPL 2023: 31 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की तैयारियां शुरू हो चुकी है जिससे पहले अलग-अलग फ्रैंचाइजियों के दिग्गज क्रिकेटर फैन्स के बीच अलग-अलग माध्यम से बज बनाते हुए नजर आ रहे हैं. इस फेहरिस्त में आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का नाम भी शामिल है जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से रिलीज किये जा रहे पॉडकास्ट में बात करते हुए अपने उस गुर का खुलासा किया है जो भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को काफी पसंद है.

कार्तिक की कॉमेंट्री के फैन हैं एमएस धोनी

आरसीबी के पॉडकास्ट में बात करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि  विश्व कप विजेता और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उनकी कमेंट्री का ‘काफी लुत्फ उठाते’ है. भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट श्रृंखला में फिलहाल कामेंट्री कर रहे 37 वर्षीय कार्तिक आगामी आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में मैदान पर आरसीबी का प्रतिनिधित्व करते हुए दिखेंगे.

धोनी से मिली तारीफ ने इस काम को बनाया खास

कार्तिक ने ‘आरसीबी पॉडकास्टर’ पर कहा कि धोनी से मिले तारीफ के एक-एक शब्दों ने उनके लिए कमेंट्री  को और खास बना दिया.

कार्तिक ने कहा, ‘मुझे कमेंट्री के जो थोड़े बहुत मौके मिले है मैंने उसका आनंद लिया. मुझे लगता है कि मुझे खेल के बारे में बोलने, विश्लेषण करने में बहुत मजा आ रहा है. मैं इस तरह से वर्णन करना चाहता हूं कि इस खेल को देखने वाले हर व्यक्ति के लिए कुछ सार्थक हो. आप जानते हैं, मैंने हमेशा अपने तरीके से एक स्थिति से बाहर निकलने की कोशिश की और इसे उस तरह से स्पष्ट करने की कोशिश की, जिस तरह से मैंने सोचा था.’

भारत के लिए खेल के तीनों प्रारूपों में खेल चुके कार्तिक ने कहा, ‘ मुझे सबसे बड़ी प्रशंसा उस व्यक्ति से मिली जिसकी मुझे सबसे कम उम्मीद थी. मैं  धोनी की बात कर रहा हूं. उन्होंने मुझे कहा, ‘मैंने वास्तव में कमेंट्री का आनंद लिया. बहुत बहुत अच्छा. आप शानदार कर रहे है’.

खेल पर करीब से नजर रखते हैं धोनी

आरसीबी के लिए पिछले सत्र में 183 के शानदार स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, ‘‘ इस पर मुझे सुखद आश्चर्य हुआ. मैंने उन्हें शुक्रिया कहा. आप जानते है कि यह मेरे लिए बड़ी बात है. वह खेल पर करीब से नजर रखते है. इसलिए उनसे ऐसी बातें सुनना वास्तव में अच्छा था. और मुझे खुशी है कि उन्होंने मेरी कमेंट्री का आनंद लिया.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS, 3rd Test: सुनील गावस्कर के बयान से मचा हड़कंप, इंदौर की हार के बाद किया चुभने वाला कमेंट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़