IPL 2023: क्यों राशिद खान की बॉलिंग नहीं समझ पाते हैं बल्लेबाज, खुद किया खुलासा

Rashid Khan: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लेने वाले गुजरात टाइटंस के स्पिनर राशिद खान के शुक्रवार को यहां कहा कि उनकी बस एक ही कोशिश रहती है कि बल्लेबाज उनकी एक्शन से गेंद को पढ़ नहीं सके. राशिद की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से राजस्थान की पारी को 118 रन पर समेटने के बाद गुजरात ने 37 गेंद शेष रहते नौ विकेट से मैच अपने नाम कर ली. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2023, 08:41 AM IST
  • 'मेरी कोशिश रहती है कि बल्लेबाज समझ न पाए'
  • मैं नेट पर काफी अभ्यास करता हूंः राशिद खान
IPL 2023: क्यों राशिद खान की बॉलिंग नहीं समझ पाते हैं बल्लेबाज, खुद किया खुलासा

नई दिल्लीः Rashid Khan: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लेने वाले गुजरात टाइटंस के स्पिनर राशिद खान के शुक्रवार को यहां कहा कि उनकी बस एक ही कोशिश रहती है कि बल्लेबाज उनकी एक्शन से गेंद को पढ़ नहीं सके. राशिद की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से राजस्थान की पारी को 118 रन पर समेटने के बाद गुजरात ने 37 गेंद शेष रहते नौ विकेट से मैच अपने नाम कर ली. 

'मेरी कोशिश रहती है कि बल्लेबाज समझ न पाए'
मैन ऑफ मैच राशिद ने पुरस्कार समारोह में कहा, ‘मेरी यही कोशिश होती है कि बल्‍लेबाज समझ नहीं पाए कि मैं कौन सी गेंद कर रहा हूं. मैंने इतने सालों में बस यही मेहनत की है कि दोनों विविधतता (लेग स्पिन और गुगली) को बल्लेबाज पकड़ने में विफल रहे.’ 

मैं नेट पर काफी अभ्यास करता हूंः राशिद खान  
पिछले कुछ मैचों में अधिक रन लुटने के बाद शानदार वापसी करने वाले अफगानिस्तान के इस गेंदबाज ने कहा, ‘बल्लेबाज मेरी विविधता पकड़ने में विफल रहे इसके लिए मैं नेट पर काफी अभ्यास करता हूं. मैं अपनी लाइन और लेंथ पर काफी ध्‍यान देने की कोशिश करता हूं, क्‍योंकि लाइन और लेंथ से भटकने पर बल्‍लेबाजों को मौका मिल जाता है.’

राशिद की फिरकी के आगे राजस्थान ने टेके घुटने
बता दें कि जयपुर में गुजरात और राजस्थान के बीच हुए मुकाबले में राशिद ने शानदार गेंदबाजी की. राशिद ने रविचंद्रन अश्विन, रियान पराग और शिमरोन हेटमायर को पवेलियन भेज राजस्थान की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी थी. इस मैच में उन्हें अपने साथी अफगानी क्रिकेटर नूर अहमद का भी बखूबी साथ मिला.

गुजरात टाइटंस ने राजस्थान पर दर्ज की आसान जीत
नूर ने देवदत्त पडिक्कल को बोल्ड करने के बाद ध्रुव जुरेल को पगबाधा किया. राजस्थान की टीम गुजरात के इन स्पिनरों के सामने घुटने टेकती नजर आई और किसी तरह 118 रन बना सकी. इस लक्ष्य को गुजरात ने आसानी से 13.5 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया.

यह भी पढ़िएः GT vs RR: गुजरात टाइटंस ने राजस्थान को एकतरफा हराया, फिरकी के आगे फेल हुई संजू की सेना

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़