IPL 2023: हार्दिक नहीं बल्कि गुजरात का ये खिलाड़ी बनेगा भारत का कप्तान, विलियमसन ने की भविष्यवाणी

Gujarat Titans, IPL 2023: आईपीएल में इस सीजन डिफेंडिंग चैम्पियन के रूप में खेलने वाली गुजरात जाएंट्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 31 मार्च से अपने कैंपेन का आगाज करेगी. गुजरात जाएंट्स की टीम ने नीलामी के दौरान अपनी टीम को और बेहतर करते हुए अपने खेमे में न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन को जोड़ा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 30, 2023, 07:04 PM IST
  • विलियमसन ने गिल को बताया स्पेशल खिलाड़ी
  • इस नये नियम से काफी रोमांचित हैं विलियमसन
IPL 2023: हार्दिक नहीं बल्कि गुजरात का ये खिलाड़ी बनेगा भारत का कप्तान, विलियमसन ने की भविष्यवाणी

Gujarat Titans, IPL 2023: आईपीएल में इस सीजन डिफेंडिंग चैम्पियन के रूप में खेलने वाली गुजरात जाएंट्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 31 मार्च से अपने कैंपेन का आगाज करेगी. गुजरात जाएंट्स की टीम ने नीलामी के दौरान अपनी टीम को और बेहतर करते हुए अपने खेमे में न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन को जोड़ा है. केन विलियमसन ने इस दौरान नई टीम के साथ जुड़ने पर चर्चा करते हुए उस खिलाड़ी का नाम भी बताया जो कि भविष्य में भारतीय टीम की कमान संभाल सकता है.

विलियमसन ने गिल को बताया स्पेशल खिलाड़ी

ऐसे में आपको लग सकता है कि विलियमसन यहां पर हार्दिक पांड्या की बात कर रहे हैं लेकिन ऐसा नहीं है. न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन ने भारतीय सलामी बल्लेबाल शुभमन गिल को ‘स्पेशल प्लेयर’ करार देते हुए उम्मीद जताई कि उन्हें भविष्य में भारत और गुजरात टाइटंस का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा. विलियमसन ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर परिपक्व होने के बाद उन्हें यह जिम्मेदारी मिल जायेगी.

विलियमसन ने बुधवार को कहा, ‘ गिल के लिए यह एक अविश्वसनीय वर्ष था, लेकिन आप हमेशा इसे महसूस कर सकते है कि यह सिर्फ समय के बारे में है. हमने पिछले कुछ वर्षों में देखा है कि उनके पास कमाल की काबिलियत है. वह युवा और अत्यंत प्रतिभाशाली खिलाड़ी है. उन्हें आने वाले समय में उन कप्तानों से अनुभव हासिल करना होगा जिनकी देखरेख में वह खेलेंगे.’

इस नये नियम से काफी रोमांचित हैं विलियमसन

विलियमसन ने कहा कि वह आईपीएल में ‘इंपैक्ट खिलाड़ी’ के नियम से रोमांचित है. उन्होंने कहा कि इससे टीम को एकादश चयन के लिए अधिक दिमाग लगाना होगा.

उन्होंने कहा, ‘ इससे काफी बदलाव आयेगा.  जब आप टीमों का चयन कर रहे होते हैं, तो आप हमेशा किसी न किसी भूमिका पर ध्यान देते है. यह सभी के लिए नया है. यह देखना होगा कि इसका इस्तेमाल कैसे होता है. यह ऐसा नियम है जिसका सभी टीम अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करना चाहेंगी. इसे देखना रोमांचक होगा.’

कप्तानी छोड़ने से दिमाग पर पड़ता है कम असर

विलियमसन की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 2018 सत्र के फाइनल में पहुंची थी. पिछले सत्र में खराब प्रदर्शन के बाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया. पिछले साल दिसंबर में उन्होंने राष्ट्रीय टीम की कप्तानी को भी छोड दिया था.

उन्होंने कहा, ‘ इससे (कप्तानी छोड़ने) आप खेल के दौरान दिमाग लगाना बंद नहीं करते है. जब आप मैदान में होते हैं, तो आप टीम के लिए जितना हो सके उतना अच्छा करने की कोशिश कर रहे होते हैं. आप अपने विचारों से दूसरों की मदद कर सकते है.’

इसे भी पढ़ें- IPL 2023: इम्पैक्ट प्लेयर के नियम से कितना पड़ेगा असर, रवि बिश्नोई ने बताया लखनऊ का गेमप्लान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़