IPL 2023: मुंबई से मैच से पहले RCB को झटके पर झटके, दो सबसे बड़े मैच विनर हुए बाहर!

IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ 2 अप्रैल यानी रविवार को होने वाले मैच से पहले बड़े झटके लगे हैं. टीम के दो सबसे बड़े मैच विनर का उस मुकाबले में खेलना संदिग्ध है. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से मैच होना है. इस मैच से के साथ ही मुंबई इंडियंस और आरसीबी की टीम आईपीएल 2023 में अपने सफर की शुरुआत करेंगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 30, 2023, 12:45 PM IST
  • पहले चरण में नहीं खेल पाएंगे जोश हेजलवुड
  • मेडिकल स्टाफ की सलाह के बाद लेंगे फैसला
IPL 2023: मुंबई से मैच से पहले RCB को झटके पर झटके, दो सबसे बड़े मैच विनर हुए बाहर!

नई दिल्लीः IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ 2 अप्रैल यानी रविवार को होने वाले मैच से पहले बड़े झटके लगे हैं. टीम के दो सबसे बड़े मैच विनर का उस मुकाबले में खेलना संदिग्ध है. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से मैच होना है. इस मैच से के साथ ही मुंबई इंडियंस और आरसीबी की टीम आईपीएल 2023 में अपने सफर की शुरुआत करेंगी. 

पहले चरण में नहीं खेल पाएंगे हेजलवुड
इस मैच से पहले सामने आया है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के शुरुआती चरण में नहीं खेल पाएंगे. ‘क्रिकेट.कॉम.एयू’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक हेजलवुड को टी20 टूर्नामेंट के बाद के चरण में खेलने की उम्मीद है. 

मेडिकल स्टाफ की सलाह के बाद लेंगे फैसला
यह 32 वर्षीय तेज गेंदबाज पैर की चोट से उबर रहा है, जिसके कारण वह भारत में बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी नहीं खेल पाया था. रिपोर्ट में कहा गया है कि हेजलवुड आईपीएल में भाग लेने का फैसला करने से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल स्टाफ से सलाह लेंगे. 

पैर की चोट से उबर नहीं पाए हैं ग्लेन मैक्सवेल
वहीं, इस महीने भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के अंतिम दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों से बाहर रहे ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का भी बेंगलुरु में दो अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी के पहले मैच में खेलना संदिग्ध है, क्योंकि वह अभी तक पैर की चोट से उबर नहीं पाए हैं. 

दोनो ही हैं आरसीबी के प्रमुख खिलाड़ी
जोश हेजलवुड और ग्लेन मैक्सवेल दोनों ही आरसीबी के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं. मैक्सवेल ने कई मुकाबलों में अपने ऑलराउंड या बल्ले या गेंद के प्रदर्शन से आरसीबी को जिताया है. इसी तरह हेजलवुड अपनी धारदार गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर टीम सफलता दिलाने का काम करते हैं. 

यह भी पढ़िएः IPL 2023: BCCI ने जारी की नई गाइडलाइन, इन 13 बॉलर्स से ज्यादा गेंदबाजी कराने पर लगाई रोक

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़