चेन्नई के ये बल्लेबाज मुंबई के गेंदबाजों में भरेंगे खौफ, लगाएंगे छक्के-चौकों की झड़ी!

इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां मुकाबला टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. अभी तक हुए आईपीएल के कुल 15 सीजन में सबसे अधिक बार चैंपियन बनने का रिकॉर्ड इन्हीं दोनों टीमों के नाम दर्ज है. मुंबई इंडियंस के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा कुल पांच बार चैंपियन बनने का रिकॉर्ड दर्ज है, तो वहीं चेन्नई की टीम चार बार आईपीएल का खिताब जीतकर इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर काबिज है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 8, 2023, 03:40 PM IST
  • पहली जीत की तलाश में उतरेगी मुंबई इंडियंस
  • काफी सूझ-बूझ के साथ की है बल्लेबाजी
चेन्नई के ये बल्लेबाज मुंबई के गेंदबाजों में भरेंगे खौफ, लगाएंगे छक्के-चौकों की झड़ी!

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां मुकाबला टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. अभी तक हुए आईपीएल के कुल 15 सीजन में सबसे अधिक बार चैंपियन बनने का रिकॉर्ड इन्हीं दोनों टीमों के नाम दर्ज है. मुंबई इंडियंस के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा कुल पांच बार चैंपियन बनने का रिकॉर्ड दर्ज है, तो वहीं चेन्नई की टीम चार बार आईपीएल का खिताब जीतकर इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर काबिज है.

पहली जीत की तलाश में उतरेगी मुंबई इंडियंस
आईपीएल के 16वें सीजन में चेन्नई ने अभी तक अपने दो मैच खेले हैं. इनमें उसे एक मैच में जीत तो एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, मुंबई की स्थिति चेन्नई से कुछ अलग है. आईपीएल के इस सीजन में मुंबई ने अभी तक अपना एक मैच खेला है. इसमें उसे हार का मुंह देखना पड़ा है. ऐसे में मुंबई को अपनी पहली जीत की तलाश है. 

इस मैच में सबसे अधिक चर्चा चेन्नई के इन चार प्रमुख बल्लेबाजों पर बनी हुई है. सीएसके के फैंस का मानना है कि ये अगर आज के मैच में ये चारों बल्लेबाज जम गए तो ये अकेले अपने दम पर मुंबई का हाल खास्ता कर सकते हैं. 

अच्छे फॉर्म में हैं ऋतुराज गायकवाड़
इनमें पहला नाम ऋतुराज गायकवाड़ का आ रहा है. ऋतुराज गायकवाड़ अभी काफी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. आईपीएल के 16वें सीजन में गायकवाड़ की धुआंधार बल्लेबाजी के आगे विपक्षी टीम के गेंदबाज घुटने टेक दे रहे हैं. इस सीजन के पहले मैच में गायकवाड़ ने गुजरात के खिलाफ 50 गेंदों में 92 रनों की आक्रामक पारी खेली थी. 

वहीं, दूसरे मैच में लखनऊ के खिलाफ 31 गेंदों में 57 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि मुंबई के खिलाफ एक बार गायकवाड़ का बल्ला जमकर रन बरसायेगा और अगर ऐसा हुआ तो यह मुंबई के लिए काफी घातक साबित हो सकता है. 

काफी सूझ-बूझ के साथ की है बल्लेबाजी
इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली का नाम आता है. इस सीजन के दोनों मैचों में मोईन अली की बल्लेबाजी काफी काबिले तारीफ रही है. हालांकि, यह बात जरूर है कि वे इस दौरान बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे हैं, लेकिन उन्होंने काफी सूझृ-बूझ के साथ टीम में अपना अहम भूमिका निभाया है. पहले मैच में मोईन अली ने 17 गेंदों का सामना कर 23 रन बनाए थे. वहीं, दूसरे मैच में उन्होंने 13 गेंदों में 19 रन बनाए हैं.  

वापसी का दिया है संकेत 
इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर डेवेन कान्वे का नाम आता है. इस सीजन के पहले मैच में कान्वे कुछ खास नहीं कर पाए थे और महज एक रन बनाकर आउट हो गए थे. लेकिन टूर्नामेंट के दूसरे मैच में लखनऊ के खिलाफ उन्होंने जिस रूप में वापसी किया है, वह मुंबई के लिए काफी खतरनाक साबित होने वाला है. दूसरे मैच में कान्वे ने 47 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. इस पारी की मदद से कान्वे ने अपनी फॉर्म में वापस आने का संकेत दे दिया है. 

रायुडू ने खेली है नाबाद पारी 
इस लिस्ट में चौथे नंबर पर अंबाती रायुडू का नाम आता है. रायुडू भी कान्वे की तरह पहले मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे और 12 बनाकर आउट हो गए थे. लेकिन दूसरे मैच में लखनऊ के खिलाफ 27 रनों की नाबाद पारी खेल अपनी वापसी का संकेत दे दिया है. ऐसे में ये चारों बल्लेबाज मुंबई इंडियंस के लिए इस मैच में सिरदर्द बनने वाले हैं.

ये भी पढ़ेंः IPL 2023: 'बस कागजों पर शेर है सनराइजर्स हैदराबाद की टीम', पूर्व क्रिकेटर का अजीबोगरीब बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़