RCB vs KKR: जानें कौन हैं सुयश शर्मा, जिनकी खूंखार गेंदबाजी के आगे RCB हुई चित

IPL 2023 का 9वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. इसमें कोलकाता की टीम को 81 रनों से शानदार जीत हासिल हुई है. कोलकाता को मिली इस जीत के बाद सबसे ज्यादा चर्चा टीम के स्पिन गेंदबाज सुयश शर्मा को लेकर बनी हुई है. ऐसे में आइए जानते हैं, कौन है सुयश शर्मा? 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 7, 2023, 11:06 AM IST
  • रहस्यमयी गेंदबाजी से चौंकाया
  • इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में लाए गए थे सुयश शर्मा
RCB vs KKR: जानें कौन हैं सुयश शर्मा, जिनकी खूंखार गेंदबाजी के आगे RCB हुई चित

नई दिल्लीः IPL 2023 का 9वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. इसमें कोलकाता की टीम को 81 रनों से शानदार जीत हासिल हुई है. कोलकाता को मिली इस जीत के बाद सबसे ज्यादा चर्चा टीम के स्पिन गेंदबाज सुयश शर्मा को लेकर बनी हुई है. ऐसे में आइए जानते हैं, कौन है सुयश शर्मा? 

रहस्यमयी गेंदबाजी से चौंकाया
इस रहस्यमयी स्पिन गेंदबाज ने अपनी स्पेल में ऐसी गेंदें डालीं कि आरसीबी के बल्लेबाज हक्के-बक्के रह गए और एक के बाद एक करके पूरी टीम धीरे-धीरे बिखड़ती चली गई. आरसीबी के खिलाफ हुए इस मैच में सुयश शर्मा ने अपना आईपीएल डेब्यू किया है और डेब्यू मैच में ही अपनी शानदार प्रदर्शन की बदौलत सभी फैंस का दिल जीत लिया है. 

इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में लाए गए थे सुयश शर्मा
मुकाबले में सुयश शर्मा को इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में लाया गया था. इस दौरान सुयश शर्मा ने चार ओवर की गेंदबाजी की और इनमें उन्होंने 30 रन खर्च करके तीन विकेट चटकाए. मुकाबले में सुयश शर्मा ने आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज दिनेश कार्तिक समेत अनुज रावत और कर्ण शर्मा को पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

जूनियर लेवल पर खेला है काफी क्रिकेट 
बता दें कि सुयश शर्मा ने दिल्ली में जूनियर लेवल पर काफी क्रिकेट खेला है. अपनी शानदार गेंदबाजी के कारण वे केकेआर की नजरों में आए थे. इसके बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया था. केकेआर ने सुयश शर्मा को आईपीएल  2023 के लिए 20 लाख रुपये की बेस प्राइस पर खरीदा है. 

बड़े स्तर पर पहली बार कोई मैच 
सुयश शर्मा को लेकर सबसे खास बात यह है कि अभी तक उन्होंने घरेलू क्रिकेट में टॉप रैंक का कोई मैच नहीं खेला है. इसका मतलब यह हुआ कि वे न तो किसी फर्स्ट क्लास मैच में, न ही किसी लिस्ट-ए के मैच में और न ही बड़े स्तर के किसी टी20 मैच में खेल पाए हैं. ऐसे में बड़े स्तर पर यह उनका पहला मुकाबला था और पहले मैच में ही वे फैंस के दिलों पर पूरी तरह से छा गए हैं. 

वरुण चक्रवर्ती ने हासिल किया सर्वाधिक विकेट 
बात अगर मुकाबले में केकेआर की गेंदबाजी की करें तो सुयश शर्मा के अलावा टीम के बाकी वरुण चक्रवर्ती ने चार विकेट, सुनील नारायण ने दो विकेट तो शार्दुल ठाकुर ने एक विकेट चटकाया.

ये भी पढ़ें- IPL 2023: RCB को लगा एक और बड़ा झटका, टीम का यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़