IPL 2023: पंजाब-कोलकाता की जंग में कौन बनेगा बाजीगर, जानें किसके पक्ष में हैं आंकड़े

KKR vs PBKS Head to Head: IPL 2023 की शुरुआत हो चुकी है. टूर्नामेंट का पहला मैच सीएसके और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. इसमें गुजरात टाइटंस की टीम पांच विकेट से विजयी रही. वहीं, आज (1 अप्रैल) टूर्नामेंट में दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मैच दिन में 3.30 बजे से खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच रात 7.30 बजे से खेला जाएगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 1, 2023, 10:47 AM IST
  • दोनों टीमों के पास हैं नए कप्तान
  • टीम से नहीं जुड़ पाए हैं कुछ मुख्य खिलाड़ी
IPL 2023: पंजाब-कोलकाता की जंग में कौन बनेगा बाजीगर, जानें किसके पक्ष में हैं आंकड़े

नई दिल्लीः KKR vs PBKS Head to Head: IPL 2023 की शुरुआत हो चुकी है. टूर्नामेंट का पहला मैच सीएसके और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. इसमें गुजरात टाइटंस की टीम पांच विकेट से विजयी रही. वहीं, आज (1 अप्रैल) टूर्नामेंट में दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मैच दिन में 3.30 बजे से खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच रात 7.30 बजे से खेला जाएगा. 

आज खेला जाएगा आईपीएल का दूसरा-तीसरा मैच
आज (1 अप्रैल) के पहले मैच में पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मोहाली के स्टेडियम में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. वहीं, दूसरे मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम अटल बिहारी वाजपेयी एकाना स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. 

दोनों टीमों के पास हैं नए कप्तान
बात अगर पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मैच की करें तो दोनों टीमों के पास नया कप्तान है. पंजाब किंग्स को लीड करने का दारोमदार शिखर धवन को सौंपा गया है. वहीं, श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में नितीश राणा को केकेआर का कप्तान नियुक्त किया गया है. 

नितीश राणा के लिए आसान नहीं होगा आज का मैच
नितीश राणा का बतौर कप्तान यह पहला मैच है. इससे पहले उन्होंने टीम की कप्तानी नहीं संभाली है. ऐसे में बतौर कप्तान नितीश राणा के लिए मैदान पर आज कई सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. हालांकि, केकेआर की टीम में आंद्रे रसेल और सुनील नारेन जैसे धुरंधर खिलाड़ी भी मौजूद हैं, जो अकेले अपने दम पर टीम की नैया पार लगाने का माद्दा रखते हैं. ऐसे में आईपीएल में अपने सफर की शुरुआत केकेआर की टीम शानदार जीत के साथ करना चाहेगी. 

टीम से नहीं जुड़ पाए हैं कुछ मुख्य खिलाड़ी 
वहीं, बात अगर पंजाब किंग्स की टीम की करें तो फिलहाल टीम से साथ कुछ मुख्य खिलाड़ी नहीं जुड़ पाए हैं. हालांकि, टीम में सैम करन जैसे कुछ खिलाड़ी निश्चित रूप से मौजूद हैं, जिनके टीम में शामिल होने से पंजाब का खेमा खुद-ब-खुद मजबूत हो गया है. साथ ही यह मुकाबला पंजाब किंग्स की होम ग्राउंड पर खेला जा रहा है. ऐसे में जीत की ज्यादा उम्मीद पंजाब को लेकर ही जताई जा रही है. 

केकेआर का रहा है दबदबा
अभी तक दोनों टीमों के बीच आईपीएल के कुल 30 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इनमें केकेआर का पलड़ा मजबूत रहा है. केकेआर ने 20 मैचों में पंजाब किंग्स को धूल चटाई है. वहीं, मजह 10 मैचों में हार का सामना करना है. हालांकि, इस बार केकेआर के लिए यह रिकॉर्ड कायम रख पाना मुश्किल नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ेंः CSK vs GT: ये खिलाड़ी बना आईपीएल के इतिहास में पहला इंपेक्ट प्लेयर, जानिए कैसा रहा प्रदर्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़