IPL 2023: धोनी, कोहली या रोहित के विकेट से रोमांचित नहीं होते हेजलवुड, जानें किस भारतीय को आउट कर होती है खुशी

IPL 2023: मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेटर्स की बात की जाये तो उसमें भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम जरूर लिया जाता है. ये वो खिलाड़ी हैं जिनका विकेट हासिल करना लगभग हर गेंदबाज का सपना होता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 30, 2023, 01:37 PM IST
  • कोहली,धोनी से भी ज्यादा अहम है ये विकेट
  • आरसीबी के लिये पहले फेज से बाहर हुए हेजलवुड
IPL 2023:  धोनी, कोहली या रोहित के विकेट से रोमांचित नहीं होते हेजलवुड, जानें किस भारतीय को आउट कर होती है खुशी

IPL 2023: मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेटर्स की बात की जाये तो उसमें भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम जरूर लिया जाता है. ये वो खिलाड़ी हैं जिनका विकेट हासिल करना लगभग हर गेंदबाज का सपना होता है और जब दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग आईपीएल में कोई युवा गेंदबाज इन प्लेयर्स का विकेट हासिल करता है तो उसका आत्म-विश्वास सातवें आसमान पर होता है.

कोहली,धोनी से भी ज्यादा अहम है ये विकेट

हालांकि आरसीबी के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने उस भारतीय खिलाड़ी का नाम बताया है जिसका विकेट उन्हें इन दिग्गज खिलाड़ियों से भी ज्यादा रोमांचित करता है. आरसीबी के पॉडकास्ट में बात करते हुए इस ऑस्ट्रेलियाई पेसर ने बताया कि चेतेश्वर पुजारा को गेंदबाजी करना काफी कठिन होता है और उनका विकेट लेकर जो खुशी गेंदबाज को महसूस होती है उसे शब्दों में बयां करना काफी मुश्किल है.

पुजारा का विकेट लेकर होती है खुशी

उल्लेखनीय है कि हाल ही में समाप्त हुई बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा ने अपने टेस्टर करियर के मैचों का शतक पूरा किया लेकिन इस दौरान उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं आ सकी. इसके बावजूद उन्होंने भारतीय टीम के सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई.

आरसीबी पॉडकास्ट में हेजलवुड ने कहा ,’ गेंदबाजों के लिये उनका विकेट काफी रोमांचित करने वाला है . उसे आउट करने के लिये काफी मेहनत करनी पड़ती है . इतने साल में उसे गेंदबाजी करने का मैने पूरा मजा लिया है .वह बेहतरीन बल्लेबाज है और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के निशाने पर हमेशा रहता है .’

जानें कैसा रहा है पुजारा का करियर

गौरतलब है कि चेतेश्वर पुजारा भारत के लिये अब सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में ही खेलते हुए नजर आते हैं तो वहीं पर वो आखिरी बार आईपीएल में सीएसके के खेमे में शामिल किये गये थे. पुजारा टेस्ट क्रिकेट में 102 मैचों में 19 शतक और 35 अर्धशतक समेत 7000 से अधिक रन बना चुके हैं .

इसे भी पढ़ें- World Cup 2023: क्या बांग्लादेश में खेलेगा पाकिस्तान अपने सारे मैच, अब ICC ने दिया जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़