IPL 2023 में RCB में वापसी करेगा टीम का दिग्गज ऑलराउंडर, पैर में लगी थी चोट

IPL 2023: साल 2023 में आईपीएल का 16वां एडिशन खेला जाएगा. इसे देखते हुए सभी टीमों की तैयारियां तेज हो गई है. सभी टीमों की फ्रेंचाइजी युवा खिलाड़ियों के तलाश में लगी हुई है. इसी बीच आरसीबी ने चार खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. वहीं, सभी टीमों से रिलीज किए गए खिलाड़ियों की नीलामी की संभावित तिथि 23 दिसंबर बताई जा रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2022, 11:37 AM IST
  • दोस्त के बर्थडे पार्टी में लगी थी चोट
  • RCB ने चार खिलाड़ियों को किया रिलीज
IPL 2023 में RCB में वापसी करेगा टीम का दिग्गज ऑलराउंडर, पैर में लगी थी चोट

नई दिल्लीः साल 2023 में आईपीएल का 16वां एडिशन खेला जाएगा. इस बीच आरसीबी के डायरेक्टर (क्रिकेट ऑपरेशंस) माइक हेसन ने एक बड़ा अपडेट दिया है. माइक हेसन का कहना है कि आईपीएल 2023 तक उनके टीम के तूफानी ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और वे आरसीबी टीम का हिस्सा रहेंगे.

दोस्त के बर्थडे पार्टी में लगी थी चोट

टी20 वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल गंभीर रूप से चोटील हो गए थे, जिसके बाद वे इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एकदिसीय अंतर्राष्ट्रीय सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसके साथ ही आशंका जताई जा रही है कि मैक्सवेल 13 दिसंबर से चार फरवरी तक चलने वाली बिग बैश लीग में भी संभवत: नहीं खेल पाएंगे. हालांकि आईपीएल अगले साल मार्च के आसपास खेला जाएगा. तब तक उनके पास पर्याप्त समय है. ऐसी स्थिति में अनुमान लगाया जा रहा है कि मैक्सवेल उस समय तक फिट हो जाएंगे और वे आइपीएल 2023 में आरसीबी टीम का हिस्सा भी रहेंगे. बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर अपने दोस्त के 50वें जन्मदिन की पार्टी के दौरान चोटील हो गए थे, और इस दुर्घटना में उनके पैर टूट गए.

'IPL से काफी पहले वापसी कर लेंगे ग्लेन मैक्सवेल'

माइक हेसन ने कहा, ‘ग्लेन मैक्सवेल को लेकर थोड़ी चिंता है, टूटे पैर के साथ वह रिटेंशन (खिलाड़ी को टीम में बरकरार रखना) चरण की ओर बढ़ रहे हैं. हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. हमारे पास जानकारी है कि वह आईपीएल (अगले साल) से काफी पहले वापसी कर लेंगे और क्रिकेट खेलेंगे. टीम में तीन आयामी खिलाड़ी का होना उस टीम को संतुलित करने के मामले में काफी महत्वपूर्ण होता है.’

पिछले सत्र में मैक्सवेल बनाए थे 301 रन

आईपीएल 2021 से पहले आरसीबी से जुड़े मैक्सवेल टीम के प्रमुख सदस्य रहे हैं. उनके 2021 सत्र में बल्ले से प्रभावी प्रदर्शन के बाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें 11 करोड़ रुपये में अपने साथ टीम में बरकरार रखा था. मैक्सवेल ने पिछले सत्र में 13 मैच में 301 रन बनाए थे. माइक हेसन ने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की भी पिछले सत्र में फिनिशर की भूमिका में प्रभावी प्रदर्शन के लिए सराहना की.

'फिनिशिर की भूमिका में RCB के लिए बहुत अच्छे थे DK'

उन्होंने कहा, ‘हम शीर्ष क्रम में फाफ, विराट और फिन एलेन तथा रजत पाटीदार के साथ काफी सहज हैं. हम इसे वास्तव में एक मजबूत शीर्ष क्रम के रूप में देखते हैं, जिसमें हम जरूरत पड़ने पर बदलाव कर सकते हैं. डीके (दिनेश कार्तिक) पिछले साल फिनिशिर की भूमिका में हमारे लिए बहुत अच्छे थे. हम उनकी मौजूदगी को लेकर उत्सुक है. वह जो अनुभव लाते हैं वह वास्तव में मूल्यवान है.’

RCB ने चार खिलाड़ियों को किया रिलीज

बता दें कि आरसीबी ने छोटी नीलामी से पहले केवल चार खिलाड़ियों अनीश्वर गौतम, चामा मिलिंद, लवनिथ सिसोदिया और शेरफाइन रदरफोर्ड को रिलीज किया था.

ये भी पढ़ेंः PKL 9: राइवलरी वीक के अंतिम मैच में यूपी ने परदीप की बदौलत दिल्ली को 19 अंक से हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़