IPL 2023: इन 3 खिलाड़ियों पर लगेगी सबसे महंगी बोली, टूट सकते हैं पुराने रिकॉर्ड

IPL 2023 Auction: करेन को 2019 में पंजाब किंग्स ने मोटी कीमत पर खरीदा था. इसके बाद वह चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ गए थे. चेन्नई उन्हें फिर से अपनी टीम से जोड़ने का प्रयास करेगा. पीठ की चोट के कारण 2022 के सत्र में नहीं खेल पाने वाले करेन का आधार मूल्य दो करोड़ रुपए है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2022, 05:44 PM IST
  • मयंक अग्रवाल पर भी कई टीमों की नजरें
  • स्टोक्स, ब्रूक और ग्रीन पर कई फ्रेंचाइजी की नजर
IPL 2023: इन 3 खिलाड़ियों पर लगेगी सबसे महंगी बोली, टूट सकते हैं पुराने रिकॉर्ड

नई दिल्ली IPL 2023 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुक्रवार को यहां होने वाली मिनी नीलामी में बेन स्टोक्स, सैम करेन, कैमरन ग्रीन और मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 10 फ्रेंचाइजी टीमों के बीच होड़ देखने को मिल सकती है. 

इस मिनी नीलामी में 30 विदेशी खिलाड़ियों सहित कुल 87 खाली स्थानों के लिए 405 क्रिकेटरों पर बोली लगाई जाएगी. आईपीएल नीलामी के इतिहास में अभी तक दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को सर्वाधिक कीमत पर खरीदा गया था. 

सैम करन पर जमकर बरसेगा धन

राजस्थान रॉयल्स ने 2021 में उन्हें 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. मॉरिस अब संन्यास ले चुके हैं. टी20 विश्व कप 2022 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए करेन पर मोटी बोली लगने की संभावना है. वह अभी 24 साल के हैं और टीम उन्हें लंबे समय तक बरकरार रखने की उम्मीद के साथ अपने से जोड़ना का प्रयास करेंगी. 

करेन को 2019 में पंजाब किंग्स ने मोटी कीमत पर खरीदा था. इसके बाद वह चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ गए थे. चेन्नई उन्हें फिर से अपनी टीम से जोड़ने का प्रयास करेगा. पीठ की चोट के कारण 2022 के सत्र में नहीं खेल पाने वाले करेन का आधार मूल्य दो करोड़ रुपए है. ऑलराउंडरों को बोली के लिए दूसरे सेट में रखा गया है. करेन के अलावा उनके देश के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स और बेहतरीन फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज हैरी ब्रूक पर भी मोटी कीमत लग सकती है.

स्टोक्स, ब्रूक और ग्रीन पर कई फ्रेंचाइजी की नजर

 ब्रूक सीमित ओवरों में पहले ही अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं जबकि हाल में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ तीनों टेस्ट मैच में शतक जमाए थे. स्टोक्स का आधार मूल्य दो करोड़ रुपए जबकि ब्रूक का 1.5 करोड़ रुपए है. ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन पर भी सभी की निगाहें टिकी रहेंगी. 

उन्होंने इस साल के शुरू में भारत में सीमित ओवरों की श्रृंखला के दौरान ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पारी का आगाज करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था. नीलामी में शामिल अन्य बड़े नामों में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी शामिल हैं. उनका आधार मूल्य दो करोड़ रुपए है.

मयंक अग्रवाल पर भी कई टीमों की नजरें

 सनराइजर्स हैदराबाद ने विलियमसन और वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन को ‘रिलीज’ कर दिया था. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट भी पंजीकृत खिलाड़ियों में शामिल हैं. जिंबाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा भी फ्रेंचाइजी टीमों को आकर्षित कर सकते हैं. उन्होंने पिछले 12 महीनों में टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. 

भारतीय खिलाड़ियों में टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं मयंक अग्रवाल में फ्रेंचाइजी अधिक दिलचस्पी दिखा सकती हैं. उनका आधार मूल्य एक करोड रुपए है. पंजाब किंग्स ने इस साल के शुरू में उन्हें रिलीज करके शिखर धवन को कप्तान नियुक्त किया था. 

अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और जयदेव उनादकट भारतीय तेज गेंदबाजों में टीमों के लिए उपलब्ध रहेंगे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों (अनकैप्ड) की सूची में तेज गेंदबाज शिवम मावी और यश ठाकुर भी शामिल हैं. तमिलनाडु के बल्लेबाज एन जगदीशन को भी लिस्ट ए क्रिकेट में लगातार पांच शतक जमाने के बाद अच्छी कीमत मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup के 2 'छुपा रुस्तम' जो नीलामी में बटोरेंगे करोड़ों रुपए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़