IPL 2023 Retention: नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस का बड़ा दांव, आरसीबी से इस ऑस्ट्रेलियाई पेसर को किया ट्रेड

IPL 2023 Retention: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन से पहले  मुंबई इंडियंस की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडार्फ को अपने खेमे में शामिल किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 13, 2022, 07:51 AM IST
  • आरसीबी से इस खिलाड़ी को किया ट्रेड
  • दूसरी बार मुंबई के लिये खेलते नजर आएंगे बेहरनडार्फ
IPL 2023 Retention: नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस का बड़ा दांव, आरसीबी से इस ऑस्ट्रेलियाई पेसर को किया ट्रेड

IPL 2023 Retention: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन से पहले बीसीसीआई ने सभी टीमों को अपनी रिटेन लिस्ट जारी करने के लिये 15 नवंबर तक का समय दिया है. इतना ही नहीं सभी टीमों के पास इसी तारीख से पहले खिलाड़ियों को ट्रेड करने का भी वक्त है, जिसके तहत फ्रैंचाइजियां किसी दूसरी टीम से खिलाड़ियों को अपने खेमे में पैसे, खिलाड़ी के बदले खिलाड़ी या फिर खिलाड़ी के साथ पैसा देकर शामिल कर सकती हैं.

आरसीबी से इस खिलाड़ी को किया ट्रेड

इस ट्रेडिंग विंडो के तहत मुंबई इंडियंस की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडार्फ को अपने खेमे में शामिल किया है. आरसीबी ने इस खिलाड़ी को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 75 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीद कर अपने खेमे में शामिल किया था और अब मुंबई इंडियंस की टीम ने आरसीबी से इस खिलाड़ी को इतने ही प्राइस में ट्रेड किया है.

उल्लेखनीय है कि आरसीबी की टीम ने भले ही इस खिलाड़ी को पिछले सीजन अपने खेमे से जोड़ा था लेकिन इसके बावजूद उन्हें एक भी मैच में खेल पाने का मौका नहीं दिया था. 6 फुट से ज्यादा की लंबाई वाले इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज के पास 140 किमी की रफ्तार से गेंद फेंकने के साथ अतिरिक्त गति और अतिरिक्त उछाल हासिल करने की काबिलियत है जो कि मुंबई के लिये इस साल काफी कारगर साबित हो सकते हैं.

दूसरी बार मुंबई के लिये खेलते नजर आएंगे बेहरनडार्फ

वहीं आरसीबी की बात करें तो वो 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाले मिनी ऑक्शन में उनका विकल्प तलाश करती नजर आयेगी. बेहरनडार्फ पहले भी आईपीएल का हिस्सा बन चुके हैं और आरसीबी से जुड़ने से पहले 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स, 2018 में मुंबई इंडियंस और 2022 में आरसीबी का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. 

बेहरनडार्फ की बात करें तो वो साल 2023 के आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से अपनी दूसरी पारी का आगाज करते नजर आयेंगे. इससे पहले वह 2018 में मुंबई की तरफ से खेले थे और तब उन्होंने पांच मैचों में इतने ही विकेट लिए थे. 

इसे भी पढ़ें- PKL 9: जारी है मौजूदा चैम्पियन दिल्ली का खराब प्रदर्शन, जयपुर ने 4 बार ऑल आउट कर रौंदा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़