'एशिया कप में रोहित शर्मा की कप्तानी की वजह से हारा भारत', सर्वे में हुए चौंकाने वाले खुलासे

सर्वे में 43.59 प्रशंसकों ने कहा कि टीम को जसप्रीत बुमराह की कमी खली जबकि 42.49 प्रतिशत प्रशंसक टीम में संजू सैमसन को देखना चाहते थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 17, 2022, 07:19 PM IST
  • रोहित शर्मा नहीं कर सके सही बॉलिंग चेंज
  • खराब टीम चयन की वजह एशिया कप हारा भारत- सर्वे
'एशिया कप में रोहित शर्मा की कप्तानी की वजह से हारा भारत', सर्वे में हुए चौंकाने वाले खुलासे

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया एशिया कप में बुरी तरह हारी. भारत के लिए ये बेहद शर्मनाक शिकस्त थी क्योंकि टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्डकप जीतने का सपना संजोया है लेकिन उसे एशिया कप में ही मात झेलनी पड़ी. 

भारतीय क्रिकेट टीम के एशिया कप में खराब प्रदर्शन पर लोकप्रिय दैनिक मलयाला मनोरमा ने एक सर्वे किया है. इस सर्वेक्षण में 66 प्रतिशत से अधिक प्रशंसकों ने माना कि टीम का खराब चयन इसकी मुख्य वजह रही. 

खराब टीम चयन की वजह एशिया कप हारा भारत- सर्वे

अखबार ने सुपर 4 चरण में दुबई में पाकिस्तान और श्रीलंका से भारत को मिली पराजय पर एक ऑनलाइन सर्वेक्षण किया था. टीम सुपर चार चरण की बाधा पार करने में विफल रही थी. इस मीडिया संगठन ने भारत के खराब प्रदर्शन का विश्लेषण करने के लिए प्रशंसकों से कुछ सवाल पूछे जिसमें 66 फीसदी ने टीम के खराब चयन को हार का मुख्य कारण बताया.

इस सर्वेक्षण में 26.37 प्रतिशत ने टीम के अति-आत्मविश्वास को हार का मुख्य कारण माना तो वहीं 3.79 प्रतिशत ने जरूरत से ज्यादा क्रिकेट खेलने और 2.93 प्रतिशत ने खिलाड़ियों की अधिक उम्र को हार का मुख्य कारण बताया. 

रोहित शर्मा नहीं कर सके सही बॉलिंग चेंज

सर्वे में एक और सवाल यह था कि बल्लेबाजी के किस पहलू ने सबसे ज्यादा निराश किया. इसमें बल्लेबाजी ऑलराउंडरों (33.09%) की कमी और एकदिवसीय शैली की बल्लेबाजी (31.14%) को लगभग बराबर की संख्या में प्रशंसकों ने विफलता के लिए जिम्मेदार ठहराया. गेंदबाजी के सवाल पर 34.68 प्रतिशत प्रशंसकों ने आखिरी ओवरों की गेंदबाजी को टीम की कमजोर कड़ी माना तो वहीं 40.05 प्रतिशत लोगों का मत था कि गेंदबाजी में ठीक तरीके से बदलाव नहीं हुये. 

सर्वे में 43.59 प्रशंसकों ने कहा कि टीम को जसप्रीत बुमराह की कमी खली जबकि 42.49 प्रतिशत प्रशंसक टीम में संजू सैमसन को देखना चाहते थे.  सर्वेक्षण के अनुसार, ‘‘अधिकांश प्रशंसको ने महसूस किया कि अगर बुमराह और सैमसन टीम का हिस्सा होते, तो एशिया कप में भारत की किस्मत पलट सकती थी.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया में जल्द दस्तक देंगे ये युवा क्रिकेटर, फिर ठोक दिया शतक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़