Women's World Cup: ऑस्ट्रेलिया से होगी भारत की भिड़ंत, सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जीत जरूरी

मिताली राज की कप्तानी वाली भारतीय टीम महिला वनडे वर्ल्ड कप के मुकाबले में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 18, 2022, 07:38 PM IST
  • मंधाना और हरमनप्रीत के अलावा किसी बल्लेबाज ने नहीं दिखाई हिम्मत
  • इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी शिकस्त
Women's World Cup: ऑस्ट्रेलिया से होगी भारत की भिड़ंत, सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जीत जरूरी

नई दिल्ली: महिला विश्वकप में अब भारतीय टीम की भिड़ंत अजेय ऑस्ट्रेलिया से होने जा रही है. इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया ने एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है जबकि भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये मैच जरूर जीतना होगा. 

टीम इंडिया को करना होगा ऐतिहासिक प्रदर्शन

मिताली राज की कप्तानी वाली भारतीय टीम महिला वनडे वर्ल्ड कप के मुकाबले में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी. 

भारत को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे इस मैच में कमाल का प्रदर्शन करना होगा. खास बात है कि ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं हारा है और ऐसे में भारतीय महिला टीम की राह आसान नहीं होगी.

इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी शिकस्त

भारतीय महिला टीम को पिछले मैच में इंग्लैंड ने 4 विकेट से मात दी थी, ऐसे में मिताली राज एंड कंपनी की कोशिश उस हार को भुलाकर बेहतरीन प्रदर्शन करने की होगी. भारतीय टीम ने अभी तक टूर्नामेंट में 4 मैच खेले हैं जिनमें से 2 जीते और 2 में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी. भारत का मध्यक्रम सबसे बड़ी समस्या बन गया है. मिताली राज का बल्ला भी खामोश है. 

टीम इंडिया ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया लेकिन अगले ही मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ने उसे 62 रन से हरा दिया. इसके बाद भारतीय टीम ने वापसी की और वेस्टइंडीज को 155 रनों के बड़े अंतर से हराया. पिछले मैच में उसे इंग्लैंड ने 4 विकेट से मात दी. इंग्लैंड ने उसी जीत के साथ टूर्नामेंट में अपना खाता भी खोला.

स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत के अलावा किसी बल्लेबाज ने नहीं दिखाई हिम्मत

टीम इंडिया की कोशिश होगी कि जिस तरह उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ कमाल की बल्लेबाजी की, ठीक वैसा ही प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी दोहराया जाए. उस मुकाबले में भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने 123 और हरमनप्रीत कौर ने 109 रनों की शतकीय पारियां खेलीं. स्नेह राणा समेत कुछ अन्य खिलाड़ियों के अलावा ज्यादातर फ्लॉप ही रहे. 

सभी मुकाबले जीतकर आई है ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने महिला वर्ल्डकप में अब तक 4 मैच खेले हैं और चारों में ही जीत दर्ज की है. टीम की स्टार राचेल हायनेस कमाल की फॉर्म में हैं जिन्होंने इस टूर्नामेंट में अभी तक सबसे ज्यादा 277 रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें- दुनिया के 5वें क्रिकेटर बने बेन स्टोक्स, कपिल देव के इस खास स्पेशल क्लब में शामिल

उनके अलावा बेथ मूनी से भी उम्मीदें रहेंगी. मेग लैनिंग की कप्तानी वाली टीम 8 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर है. दूसरे नंबर पर मौजूदा दक्षिण अफ्रीका के भी 8 अंक है लेकिन नेट रन रेट के मामले में वह ऑस्ट्रेलिया से पीछे है. वेस्टइंडीज महिला टीम बांग्लादेश को हराकर तीसरे नंबर पर पहुंच गई है और भारत चौथे स्थान पर है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़