New Balance Indoor Grand Pre: वर्ल्ड चैम्पियन को पछाड़ कर तेजस्विन ने रचा इतिहास, जीता हाई जंप का गोल्ड

New Balance Indoor Grand Pre: भारतीय एथलेटिक्स में ऊंची कूद के दिग्गज एथलीट तेजस्विन शंकर ने बॉस्टन के वर्ल्ड एथलेटिक्स इंडोर टूर गोल्ड मीटिंग में इतिहास रच दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2023, 02:21 PM IST
  • तेजस्विन ने पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन को हराकर जीता गोल्ड
  • तेजस्विन ने शेयर किया कूद का वीडियो
New Balance Indoor Grand Pre: वर्ल्ड चैम्पियन को पछाड़ कर तेजस्विन ने रचा इतिहास, जीता हाई जंप का गोल्ड

New Balance Indoor Grand Pre: भारतीय एथलेटिक्स में ऊंची कूद के दिग्गज एथलीट तेजस्विन शंकर ने बॉस्टन के वर्ल्ड एथलेटिक्स इंडोर टूर गोल्ड मीटिंग में इतिहास रच दिया है. तेजस्विन शंकर ने न्यू बैलेंस इंडोर ग्रां प्री में पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन और कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट डोनाल्ड थॉमस को पछाड़ते हुए गोल्ड मेडल जीता है. तेजस्विन शंकर ने डोनाल्ड थॉमस की कड़ी चुनौती को पार पाते हुए इस प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया.

तेजस्विन ने पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन को हराकर जीता गोल्ड

भारत के इस 24 वर्षीय खिलाड़ी ने न्यू बैलेंस इंडोर ग्रां प्री में 2.26 मीटर की छलांग लगाकर  पहला स्थान हासिल किया जबकि 2007 वर्ल्ड चैम्पियनशिप और 2010 राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता थॉमस (38 साल) 2.23 मीटर की ही छलांग लगा सके और दूसरे पायदान पर काबिज रहे. बर्मिंघम राष्ट्रमंडल 2022 के कांस्य पदक विजेता शंकर ने पहले चार प्रयासों में 2.14, 2.19, 2.23 और 2.26 मीटर की छलांग लगाई. 

तेजस्विन ने शेयर किया कूद का वीडियो

इस दौरान वो अपने पर्सनल बेस्ट आउटडोर छलांग 2.29 मीटर और इंडोर छलांग 2.28 मीटर को पार नहीं कर सके. उल्लेखनीय है कि तेजस्विन की 2.23 मीटर की आउटडोर छलांग नेशनल रिकॉर्ड बी है. वहीं अमेरिका के डेरिल सुलिवान ने सीजन की अपनी सबसे बेस्ट 2.19 मीटर की छलांग लगाकर चार खिलाड़ियों में तीसरा स्थान हासिल किया. 

एथलेटिक्स की दुनिया में शंकर ने अपने स्वर्ण पदक का वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘नये साल की शानदार शुरूआत. सत्र की शुरूआती प्रतियोगिता में शीर्ष एथलीट के साथ प्रतिस्पर्धा करने से उत्साहित हूं.’ 

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: राहुल द्रविड़ ने बताया कैसे जीतेगी टीम इंडिया, बैटिंग-बॉलिंग नहीं बल्कि ये होगा टर्निंग प्वाइंट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़