Ind vs SA: केपटाउन की पिच पर भड़के डेल स्टेन, बोले- '...इतना क्यों डरते हैं?'

India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया दूसरा मुकाबला महज दो दिन के अंदर खत्म हो गया. इसके बाद केपटाउन की पिच पर भी सवाल उठाया जा रहा है. दक्षिण अफ्रीकी टीम के मुख्य कोच शुकरी कोनराड के बाद पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी भड़ास निकाली है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 5, 2024, 01:05 PM IST
  • स्टेन ने पिच को लेकर कही ये बात
  • कोनराड ने पिच को बताया 'खराब'
Ind vs SA: केपटाउन की पिच पर भड़के डेल स्टेन, बोले- '...इतना क्यों डरते हैं?'

नई दिल्लीः India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया दूसरा मुकाबला महज दो दिन के अंदर खत्म हो गया. इसके बाद केपटाउन की पिच पर भी सवाल उठाया जा रहा है. दक्षिण अफ्रीकी टीम के मुख्य कोच शुकरी कोनराड के बाद पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी भड़ास निकाली है.

पिच क्यूरेटर का किया बचाव 
दरअसल प्रिटोरिया कैपिटल्स के टेलेंट स्काउट वेरनर ने पिच क्यूरेटर का बचाव करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, मैं पिच क्यूरेटर ब्रैम मोंग के लिए संवेदना जताता हूं. यह न्यूलैंड्स में उनकी ओर से बनाई गई पहली अंतरराष्ट्रीय पिच है. हालात कठिन थे. ऐसे में उन्होंने पिच पर अतिरिक्त घास छोड़ने का फैसला किया, ताकि पिच पर जल्दी दरारें न आएं. यह उन पर भारी पड़ा. उम्मीद है कि उन्हें खुद को बचाने का मौका मिलेगा.

डेल स्टेन ने दिया जवाब
इस पर दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने लिखा, हम दरारों से इतना क्यों डरते हैं? सिडनी और पर्थ के बारे में सोचें. वहां दरारें इतनी चौड़ी हैं कि कार पार्क कर सकते हैं. फिर भी वे हमेशा 4-5 दिन में पहुंच जाती है. यह व्यर्थ है कि एक टेस्ट मैच इतनी जल्दी खत्म हो जाए कि आपको दरार का संकेत न दिखे. आए दिन पिचें बिगड़ती हैं, ऐसा होने दें.  दो दिन का टेस्ट मैच कोई टेस्ट नहीं है.

कोनराड ने पिच को बताया 'खराब'
दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच शुकरी कोनराड ने गुरुवार को न्यूलैंड्स की पिच को 'खराब' करार दिया जिस पर खेल के इतिहास का सबसे छोटा टेस्ट मैच खेला गया और जहां कौशल से ज्यादा भाग्य की जरूरत थी. भारत ने 106.2 ओवर तक खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका को पांच सत्र में 7 विकेट से हरा दिया. 

'टेस्ट क्रिकेट की सभी नैतिकताएं खत्म'
कोनराड ने सीरीज 1-1 से बराबर छूटने के बाद कहा, 'नहीं जानता कि लोग क्या चाहते हैं कि मैं क्या कहूं. आपको स्कोर देखने की जरूरत है. डेढ़ दिन का टेस्ट मैच. आपको देखना होगा कि उन्होंने 80 रन (79 रन) का पीछा किस तरह किया. यह दुखद स्थिति है जब आपको कौशल से ज्यादा भाग्य की जरूरत हो. टेस्ट क्रिकेट के सभी नैतिकताएं और मूल्य खत्म हो गए हैं.' उन्होंने कहा, 'हर कोई जानता था कि विकेट अच्छा नहीं था.' 

यह भी पढ़िएः ICC वनडे क्रिकेट ऑफ द ईयर के लिए चुने ये 3 भारतीय खिलाड़ी, रोहित का नाम नहीं...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़