IND vs PAK: बारिश ने बिगाड़ा खेल तो किसे होगा फायदा, जानें फाइनल का हाल

भारत-पाक मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया अपना रंग दिखा ही रही थी कि बारिश ने खलल डाल दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2023, 03:34 PM IST
  • रोहित शर्मा अच्छी लय में
  • टीम इंडिया की सधी शुरुआत
IND vs PAK: बारिश ने बिगाड़ा खेल तो किसे होगा फायदा, जानें फाइनल का हाल

नई दिल्लीः भारत-पाक मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया अपना रंग दिखा ही रही थी कि बारिश ने खलल डाल दिया. रोहित और शुभमन गिल अच्छी लय में दिख रहे थे. अब आपको बताते हैं कि अगर बारिश के चलते ये मैच रद्द हुआ तो फिर क्या होगा.

अगर बारिश ने डाला खलल तो...
अगर शनिवार को भारत के खिलाफ उनका खेल बारिश की भेंट चढ़ जाता है, तो पाकिस्तान सुपर 4 चरण में अपनी जगह पक्की कर लेगा. दूसरी ओर, रोहित शर्मा की अगुवाई वाले भारत को सुपर 4 के लिए क्वॉलिफाइ करने के लिए सोमवार को नेपाल को हराना होगा.

विश्व कप 2019 के बाद से पाकिस्तान ने सिर्फ 29 वनडे खेले जबकि भारत ने 57 मैच खेले हैं . पाकिस्तान ने 29 में से 12 मैच इसी साल खेले . उसके शीर्ष तीन बल्लेबाज बाबर आजम (689 रन), फखर जमां (593 रन) और इमामुल हक (361 रन) ने लगातार रन बनाये हैं . 

इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना का फैसला लिया है. रोहित शर्मा ने कहा कि हमारी तैयारी पूरी हो चुकी है और हम किसी भी प्लानिंग के लिए तैयार हैं.वहीं बाबर आजम ने भी कहा कि यह मैच काफी अहम है और हम भी बल्लेबाजी करना चाहते थे, लेकिन अभी हम पहले गेंदबाजी करेंगे. 

 टीम इंडिया प्लेइंग इलेवनः रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, ऋेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान प्लेइंग इलेवनः फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़