IND vs PAK: 'हर गेंद पर इतना ड्रामा की सीरियल भी शर्मा जाये', जानें कैसा था आखिरी ओवर का थ्रिलर

India vs Pakistan Final Over: भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न के मैदान पर खेले गये आखिरी ओवर के रोमांच में थ्रिलर आखिरी गेंद तक चला जिसे देखकर हर फैन के रोंगटे खड़े हो गये.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 23, 2022, 06:01 PM IST
  • कोहली-पांड्या ने मैच में कराई वापसी
  • आखिरी 3 ओवर्स में चाहिये थे 48 रन
IND vs PAK: 'हर गेंद पर इतना ड्रामा की सीरियल भी शर्मा जाये', जानें कैसा था आखिरी ओवर का थ्रिलर

India vs Pakistan Final Over: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप का आगाज हो चुका है और फैन्स को जिस बहुप्रतिक्षित मैच का इंतजार था वो भी उतना ही रोमांचक साबित हुआ जिसकी सभी को उम्मीद थी. मेलबर्न के मैदान पर खेले गये इस मैच में 90 फीसदी बारिश की भविष्यवाणी थी लेकिन फैन्स की दुआएं काम आई और पूरे 40 ओवर्स का मैच देखने को मिला. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और अर्शदीप सिंह (3 विकेट)- हार्दिक पांड्या (3 विकेट) की गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान की टीम को 159 रन पर रोक दिया.

कोहली पांड्या ने मैच में कराई वापसी

जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले 10 ओवर्स में 4 विकेट खोकर सिर्फ 45 रन ही जोड़े. यहां से भारतीय टीम के लिये जीत हासिल कर पाना काफी मुश्किल नजर आ रहा था लेकिन टीम के लिये पूर्व कप्तान विराट कोहली (82*) और हार्दिक पांड्या (40) ने 114 रनों की साझेदारी कर टीम की वापसी कराने का काम किया.

आखिरी 3 ओवर्स में चाहिये थे 48 रन

भारतीय टीम को जीत के लिये आखिरी 3 ओवर्स में 48 रन की दरकार थी लेकिन उसके सामने हैरिस राउफ और शाहीन अफरीदी की चुनौती थी. दोनों ने शानदार गेंदबाजी की और मैच को उस रोमांचक मोड़ पर ले आये जहां पर भारतीय टीम को जीत के लिये आखिरी 10 गेंद में 28 रन की दरकार रह गई. विराट कोहली ने हैरिस राउफ के खिलाफ चार्ज लिया और पहले सामने की दिशा में और फिर 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर फाइन लेग के ऊपर से दूसरा छक्का लगा दिया.

जानें कैसा था फाइनल ओवर का थ्रिलर

इन दो छक्कों की मदद से भारतीय टीम एक बार फिर से मैच में वापस आ गई और आखिरी 6 गेंद पर जीत के लिये उसे 16 रन की दरकार रह गई. हालांकि यह आखिरी इतना नाटकीय रहा जिसकी कल्पना शायद ही किसी ने की होगी. मोहम्मद नवाज ने पहली ही गेंद पर हार्दिक पांड्या का विकेट हासिल कर भारत की उम्मीदों को झटका दिया. वहीं अगली गेंद जो कि नो बॉल नजर आ रही थी उसे नो बॉल नहीं करार दिया गया लेकिन कार्तिक ने एक रन लेकर स्ट्राइक कोहली को थमा दी.

आखिरी गेंद पर भारत को मिली जीत

तीसरी गेंद पर कोहली ने 2 रन लिये और अब भारत को जीत के लिये 3 गेंद में 13 रन की दरकार रह गई. चौथी गेंद पर कोहली ने छक्का मारा और इस गेंद को हाइट का नो बॉल भी करार दे दिया गया. इस बॉल से भारत के खाते में 7 रन आ गये और उसे अब जीत के लिये बची हुई 3 गेंदों में 6 रन की दरकार रह गई. इतना ही नहीं कोहली को खेलने के लिये फ्री हिट भी मिल गई. नवाज ने अगली गेंद वाइड फेंकी जिसके चलते फ्री हिट बरकरार रही और जब अगली गेंद पर नवाज ने कोहली को बोल्ड मारा तो उस पर उन्होंने 3 रन ले लिये. इसके चलते भारत को अब जीत के लिये 2 गेंद में 2 रन की दरकार रह गई.

जब लग रहा था कि भारत अब आसानी से मैच जीत जाएगा तभी नवाज की गेंद पर दिनेश कार्तिक स्टंप आउट हो जाते हैं और यहां पर एक बार फिर से मैच रोमांचक हो जाता है और सभी को उम्मीद होती है कि कहीं ये मैच सुपरओवर में न चला जाये. लेकिन नवाज ने अगली गेंद वाइड फेंककर पहले स्कोर को बराबर कर दिया और फिर आखिरी गेंद पर अश्विन ने एक रन लेकर भारत को जीत दिला दी. 

इसे भी पढ़ें- India vs Pakistan: जिसके चक्कर में पड़ी थी कभी गाली, अब अर्शदीप सिंह ने उसी से लिया बदला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़