IND vs PAK: फिर दुबई के मैदान पर होगा भारत-पाक महामुकाबला, जानें कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज

India vs Pakistan Weather and Pitch Report: श्रीलंका की मेजबानी में यूएई की सरजमीं पर खेले जाने वाले एशिया कप में फैन्स का लगातार दूसरे रविवार भारत-पाक का सुपरसंडे देखने को मिल रहा है. भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले से पहले न सिर्फ टीमें बल्कि फैन्स ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 4, 2022, 01:42 PM IST
  • जानें क्या कहती है पिच रिपोर्ट
  • कैसा रहने वाला है मौसम
IND vs PAK: फिर दुबई के मैदान पर होगा भारत-पाक महामुकाबला, जानें कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज

India vs Pakistan Weather and Pitch Report: श्रीलंका की मेजबानी में यूएई की सरजमीं पर खेले जाने वाले एशिया कप में फैन्स का लगातार दूसरे रविवार भारत-पाक का सुपरसंडे देखने को मिल रहा है. भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले से पहले न सिर्फ टीमें बल्कि फैन्स ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच यह लगातार तीसरा मुकाबला होगा जिसमें दोनों टीमें टी20 प्रारूप में भिड़ेंगी.

पहली भिड़ंत टी20 विश्वकप के दौरान हुई थी जहां पर पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से रौंदा था तो वहीं पर दूसरी भिड़ंत पिछले रविवार (28 अगस्त 2022) को हुई थी जिसमें भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल की. अब एक बार फिर से उसी मैदान पर दोनों टीमें भिड़ने वाली हैं और इस मैच में टॉस अहम भूमिका निभाने वाला है.

जानें क्या कहती है पिच रिपोर्ट

मैच से पहले आइये एक नजर पिच की रिपोर्ट और मौसम के मिजाज पर डालते हैं और समझने की कोशिश करते हैं कि मैच में फैन्स को क्या देखने को मिल सकता है. दुबई इंटरनेशल स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां पर स्कोरिंग रेट बहुत तेज नहीं रहता है और यहां का औसतन स्कोर 141 का है, वहीं दूसरी पारी में यह घटकर 124 का हो जाता है.

आखिरी मैच की बात करें तो यह पिच तेज गेंदबाजों के लिये फायदेमंद साबित हुई थी जबकि दूसरी पारी में स्पिनर्स ने भी कमाल दिखाया था. यहां की पिच में आज भी असमान उछाल और धीमापन देखने को मिलेगा जिसके चलते बल्लेबाजी आासन नहीं रहने वाली है. ऐसे में अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 170-180 की स्कोर खड़ा कर लेगी तो यह मैच विनिंग स्कोर होगा.

कैसा रहने वाला है मौसम

वहीं इस मैच के दौरान मौसम की बात करें तो आसमान साफ रहने वाला है और बारिश की दूर-दूर तक कोई संभावना नहीं है. तापमान की बात करें तो यह 39 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने वाला है जो कि मैच के समय तक 30 डिग्री हो जाएगा. हवा भी 15 से 25 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चलती नजर आयेगी. दूसरी पारी में खेलने वाले बैटर को उमस का सामना करना पड़ेगा, जिसके चलते दोनों कप्तान पहले बल्लेबाजी करने की ओर जा सकते हैं.

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल/ऋषभ पंत, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल/दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल.

पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, खुशदिल शाह, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, नसीम शाह, हसन अली.

इसे भी पढ़ें- IND vs PAK: पाकिस्तान के मैच से पहले द्रविड़ के बयान ने मचाई खलबली, कहा- विकेटकीपर के रूप में पंत पहली पसंद नहीं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़