IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड मैच में किसकी होगी जीत, जानें दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े

ODI वर्ल्ड कप 2023 का 21वां मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार 22 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से हिमाचल प्रदेश के क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि दोनों टीमें टूर्नामेंट में अभी तक अपनी एक भी मैच नहीं हारी है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Oct 21, 2023, 05:18 PM IST
  • 4 के 4 मैचों में दोनों टीमों को मिली है जीत
  • दोनों टीमों के बीच हुए हैं 116 मैच
IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड मैच में किसकी होगी जीत, जानें दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े

नई दिल्लीः ODI वर्ल्ड कप 2023 का 21वां मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार 22 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से हिमाचल प्रदेश के क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि दोनों टीमें टूर्नामेंट में अभी तक अपनी एक भी मैच नहीं हारी है. 

4 के 4 मैचों में दोनों टीमों को मिली है जीत 
टीम इंडिया टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया, दूसरे में अफगानिस्तान, तीसरे में पाकिस्तान और चौथे में बांग्लादेश को हराकर पहुंची है. वहीं, न्यूजीलैंड की टीम भी अपने पहले मैच में गत चैंपियन इंग्लैंड, दूसरे में नीदरलैंड, तीसरे में बांग्लादेश, तो चौथे में अफगानिस्तान को हराकर पहुंची है. ऐसे में दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ को हराकर टूर्नामेंट में अपना दबदबा कायम करना चाहेगी. 

दोनों टीमों के बीच हुए हैं 116 मैच 
बात अगर दोनों टीमों के बीच हुए अभी तक कुल मुकाबलों की करें, तो दोनों टीमों के बीच अभी तक वनडे फॉर्मेट में कुल 116 मैच खेले गए हैं. इनमें 58 मैचों के नतीजे भारत के पक्ष में तो 50 मैचों के नतीजे न्यूजीलैंड के पक्ष में रहे हैं. वहीं, सात मैचों का कोई नतीजा नहीं निकल पाया है, जबकि एक मैच टाई रहा है. वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच कुल 9 मुकाबले हुए हैं. इनमें इनमें कीवी टीम ने 5 तो टीम इंडिया ने 3 मैच जीते हैं. 

यहां देखें फ्री में महा मुकाबला
अगर आप भी इस रोमांचक मुकाबले का घर बैठे लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो इसका फ्री लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स के चैनल स्टार स्पोर्ट्स, स्टार स्पोर्ट्स एचडी 1 और स्टार स्पोर्ट्स एचडी 2 में पर किया जाएगा. यहां आप अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में कमेंट्री सुन सकते हैं. वहीं, अगर इस मैच का लुत्फ मोबाइल पर उठाना चाहते हैं, तो डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग फ्री में की जाएगी. इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं होगी. 

ये भी पढ़ेंः देश और परिवार नहीं, डेविड वार्नर ने सफलता को श्रेय जिसे दिया उससे भारतीय हो रहे सबसे ज्यादा खुश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़