IND vs NZ, 3rd ODI: क्या भारतीय टीम में आएगी स्प्लिट कैप्टेंसी, खुद राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब

IND vs NZ, 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच से पहले टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात की और आखिरी मैच में टीम की रणनीति के साथ ही कई सवालों के जवाब दिये.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 24, 2023, 12:55 AM IST
  • क्या स्प्लिट कैप्टेंसी का विचार कर रही है भारतीय टीम
  • क्या खत्म हो गया है रोहित-कोहली का टी20 करियर
IND vs NZ, 3rd ODI: क्या भारतीय टीम में आएगी स्प्लिट कैप्टेंसी, खुद राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब

IND vs NZ, 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है जहां पर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप करने के लिये उतरेगी. भारतीय टीम ने पहले ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है तो वहीं पर टॉम लैथम की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम खुद को शर्मनाक हार से बचाना चाहेगी. सीरीज के आखिरी मैच से पहले टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात की और आखिरी मैच में टीम की रणनीति के साथ ही कई सवालों के जवाब दिये.

क्या स्प्लिट कैप्टेंसी का विचार कर रही है भारतीय टीम

इस दौरान मीडिया में लगातार चर्चा में आ रहे उस सवाल पर भी राहुल द्रविड़ ने जवाब दिया जिसके तहत टीम मैनेजमेंट अलग-अलग प्रारूप के लिये स्प्लिट कैप्टेंसी पर विचार कर रहा है. राहुल द्रविड़ ने इस बात पर कोई भी जानकारी होने से इंकार कर दिया और कहा कि ये सवाल चयनकर्ताओं से पूछा जाना चाहिये. 

वनडे सीरीज के आखिरी मैच से पहले जब राहुल द्रविड़ से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा ,‘मुझे इसकी जानकारी नहीं है. (अलग अलग प्रारूप में अलग कप्तान). आपको चयनकर्ताओं से यह सवाल पूछना चाहिये लेकिन फिलहाल मुझे ऐसा नहीं लगता.’ 

क्या खत्म हो गया है रोहित-कोहली का टी20 करियर

उल्लेखनीय है कि 2022 के टी20 विश्वकप में भारत के सेमीफाइनल मैच से बाहर हो जाने के बाद से लगातार अटकलें लगाई जा रही हैं कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल का टी20 करियर खत्म हो गया है और तीनों ने ही पिछले साल नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से कोई टी20 मैच नहीं खेला है. इसके बाद भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली थी और अब कीवी टीम के साथ भी तीन मैच की सीरीज खेलनी है जिसका ये हिस्सा नहीं है. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या टी20 टीम की कमान संभाल रहे हैं और 2024 टी20 विश्वकप में भारत की कमान संभालने के प्रबल दावेदार है.

गौरतलब है कि महीने की शुरुआत में राहुल रविड़ ने खुद कहा था कि भारतीय टी20 टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है और संयम रखने की जरूरत है. हालांकि रोहित ने साफ किया था कि वो अभी टी20 क्रिकेट को छोड़ने के विचार में नहीं है. उन्होंने कहा था कि हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 खेलने हैं. देखते हैं कि आईपीएल के बाद क्या होता है. मैने प्रारूप छोड़ने पर फैसला नहीं लिया है. 

रणजी के लिये नहीं जाएगा कोई नेशनल टीम का खिलाड़ी

आपको बता दें कि रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच 31 जनवरी से होने है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिये अभ्यास शिविर दो फरवरी से शुरू होगा. ऐसे में यह अटकलें लगाई जा रही थी कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले कुछ खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी के मैच खेल सकते हैं, हालांकि कोच राहुल द्रविड़ ने साफ किया है कि भारतीय टीम के किसी सदस्य को रणजी क्वार्टर फाइनल खेलने के लिये छोड़ा नहीं जायेगा. 

उन्होंने कहा ,‘हम चाहते थे कि लड़के खेलें लेकिन हमारे लिये यह कठिन फैसला था. हम किसी खिलाड़ी को छोड़ नहीं सकेंगे लेकिन अगर श्रृंखला शुरू होने के बाद सेमीफाइनल या फाइनल के लिये जरूरत पड़ी और वह खिलाड़ी नहीं खेल रहा है तो हम सोच सकते हैं.’

इसे भी पढ़ें- Women IPL 2023: महिला आईपीएल से 4000 करोड़ कमाने की तैयारी में BCCI, इन 6 फ्रैंचाइजियों ने दिखाई खरीदारी में दिलचस्पी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़