IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत गेंदबाजी का किया फैसला, कप्तान हुए बाहर, जानें दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन

India vs Australia 2nd ODI match toss, Live Updates: आज यानी 24 सितंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. सीरीज के पहले मैच में मिली जीत के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं. भारतीय टीम हर हाल में इस मुकाबले को अपने पक्ष में करना चाहेगी.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Sep 24, 2023, 01:30 PM IST
  • सीरीज में वापसी करना चाहेगी कंगारू टीम
  • टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत गेंदबाजी का किया फैसला, कप्तान हुए बाहर, जानें दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन

नई दिल्लीः India vs Australia 2nd ODI match toss, Live Updates: आज यानी 24 सितंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. सीरीज के पहले मैच में मिली जीत के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं. भारतीय टीम हर हाल में इस मुकाबले को अपने पक्ष में करना चाहेगी. क्योंकि भारत इस मुकाबले में जीत के बाद सीरीज में 2-0 की बढ़त बना लेगा. 

सीरीज में वापसी करना चाहेगी कंगारू टीम
वहीं, सीरीज के पहले मैच में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम भी सीरीज में शानदार वापसी करना चाहेगी. ऐसे में आज का मुकाबला कांटे की टक्कर वाला होने वाला है. सीरीज के दूसरे मैच में फैंस को काफी रोमांच मिलने की उम्मीद है. 

टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला
बता दें कि मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दोनों टीमों के बीच खेला जा रहा यह महामुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है. अगर आप इस रोमांचक मुकाबले का आनंद अपने घर पर बैठे उठाना चाहते हैं, तो मैच का सीधा लाइव प्रसारण टीवी पर स्पोर्ट्स 18 चैनल की ओर से किया जाएगा. 

यहां देखें फ्री में मैच 
यहां आप वायकॉम 18 के माध्यम से अलग-अलग क्षेत्रीय भाषाओं में लाइव मैच का लुत्फ उठा सकते हैं. वहीं, जो लोग मोबाइल पर फ्री में इस मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं. वे जियो सिनेमा ऐप के माध्यम से इस मैच को आसानी से देख सकते हैं. 

दोनों टीमों में हुआ बड़ा बदलाव
सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. दूसरे मैच में भारत की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. उनके जगह पर प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में मौका दिया गया है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम में 3 बड़े बदलाव हुए हैं. कप्तान पैट कमिंस, मिशेल मार्श और मार्कस स्‍टोइनिस इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. 

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवनः शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा. 

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवनः डेविड वार्नर, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, जोश इंगलिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, एडम जांपा, जोश हेजलवुड, स्पेंसर जॉनसन. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: 24 सितंबर को होगा भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का दूसरा मैच, जानें फ्री में मैच का लुत्फ उठाने का तरीका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़