IND vs AUS 2nd Test: रविंद्र जडेजा ने फेंका अपने टेस्ट करियर का बेस्ट स्पेल, अश्विन की मदद से 113 रन पर ढेर हुए कंगारू

IND vs AUS 2nd Test: रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की शानदार गेंदबाजी के सामने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 113 रन पर सिमट गयी, जिससे भारत को जीत के लिए 115 रन का लक्ष्य मिला.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 19, 2023, 11:31 AM IST
  • सिर्फ 28 रन के अंदर ऑस्ट्रेलिया ने खोये 8 विकेट
  • जडेजा ने फेंका अपने करियर का बेस्ट स्पेल
IND vs AUS 2nd Test: रविंद्र जडेजा ने फेंका अपने टेस्ट करियर का बेस्ट स्पेल, अश्विन की मदद से 113 रन पर ढेर हुए कंगारू

IND vs AUS 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर खेला जा रहा है, जहां पर एक बार फिर से मैच तीन दिन के अंदर ही समाप्त होने की कगार पर पहुंच गया है. इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम 113 रन पर सिमट गई है और अब भारत को जीत के लिये चौथी पारी में 115 रन की दरकार रह गई है.

सिर्फ 28 रन के अंदर ऑस्ट्रेलिया ने खोये 8 विकेट

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारत के सामने 263 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में भारतीय टीम लड़खड़ाई जरूर लेकिन अक्षर पटेल (74), विराट कोहली (44) और अश्विन (37) की पारियों की मदद से भारतीय टीम ने वापसी की और 262 रन पर सिमट गई.

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में सिर्फ एक रन की बढ़त ही ले सकी लेकिन जब दूसरे दिन का खेल समाप्त हुआ तो उसने सिर्फ एक विकेट खोकर 61 रन जोड़ लिये थे. इसके बाद लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया की टीम तीसरे दिन अच्छी बल्लेबाजी कर भारत के सामने एक बड़ा लक्ष्य दे सकती है लेकिन जब तीसरे दिन की शुरुआत हुई तो शायद ही किसी को अंदाजा होगा कि जडेजा की गेंदबाजी की धार के आगे कंगारू पस्त होने वाले हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर 85 रन बना लिये थे लेकिन अगले 28 रन के अंदर उसने अपने 8 विकेट खो दिये और पूरी पारी 113 पर सिमट गई.

अश्विन-जडेजा के सामने कंगारुओं ने टेके घुटने

ऑस्ट्रेलिया की टीम तीसरे दिन सिर्फ 52 रन ही जोड़ सकी और अश्विन-जडेजा की जोड़ी के आगे घुटने टेक दिये. जहां जडेजा ने अपने टेस्ट करियर का बेस्ट स्पेल फेंकते हुए कंगारू टीम के 7 विकेट झटके तो वहीं पर अश्विन ने भी 3 विकेट अपने नाम किये. रविंद्र जडेजा ने इस मैच के दौरान सिर्फ 42 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किये.

जडेजा ने फेंका अपने करियर का बेस्ट स्पेल

इससे पहले उनके टेस्ट करियर का बेस्ट स्पेल 48 रन देकर 7 विकेट हासिल करना था. जडेजा ने अपनी गेंदबाजी से उस्मान ख्वाजा (6), मार्नस लाबुशेन (35), पीटर हैंड्सकॉम्ब (0), एलेक्स कैरी (7), पैट कमिंस (0), नाथन लॉयन (8) और कुह्नेमान (0) का विकेट हासिल किया और अपने करियर में 12वीं बार एक पारी में 5 या उससे ज्यादा विकेट चटकाने का कीर्तिमान अपने नाम किया.

WTC फाइनल में जगह बनाने की ओर भारत

वहीं अश्विन ने भी ऑस्ट्रेलिया के लिये शानदार बल्लेबाजी करने वाले ट्रैविस हेड (43), स्टीव स्मिथ (9) और मैट रेनशॉ (2) का विकेट हासिल किया. अब एक बार फिर से मैच सिर्फ 3 दिन के अंदर खत्म होता नजर आ रहा है जिसके लिये भारतीय टीम को सिर्फ 115 रन की दरकार है. अगर भारतीय टीम इस मैच में जीत हासिल कर लेती है तो वो न सिर्फ सीरीज में अजेय बढ़त बना लेगी बल्कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में लगातार दूसरी बार क्वालिफाई कर जाएगी.

इसे भी पढ़ें- खुलासा! आखिर क्यों चेतन शर्मा कैमरे पर तोते की तरह बता रहे थे भारतीय टीम के डर्टी सीक्रेट, जानें कैसे उलझे स्टिंग ऑपरेशन के जाल में

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़