भारत ने शुरू किया T20 विश्वकप 2022 के अभियान का आगाज, पर्थ में कुछ ऐसे की तैयारी

Indian Cricket Team T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की एक तस्वीर साझा की, जो अपने प्रशिक्षण सत्र की शुरूआत की हैं. बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, नमस्कार और वाका में आपका स्वागत है. भारतीय टीम ने अपने पहले प्रशिक्षण सत्र की शुरुआत की."

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 8, 2022, 10:00 AM IST
  • भारतीय टीम ने पर्थ में शुरू की ट्रेनिंग
  • द्रविड़ ने बताया पर्थ के अभ्यास से कैसे मिलेगी मदद
भारत ने शुरू किया T20 विश्वकप 2022 के अभियान का आगाज, पर्थ में कुछ ऐसे की तैयारी

Indian Cricket Team T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के एक दिन बाद, भारतीय टीम ने शुक्रवार को पर्थ के वाका स्टेडियम में अपने पहले ट्रेनिंग सत्र के साथ टी20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम अपने 15वें खिलाड़ी के बिना गुरुवार तड़के मुंबई से रवाना होने के बाद ऑस्ट्रेलिया में उतरी क्योंकि चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह एक खिलाड़ी की घोषणा की जानी बाकी है.

भारतीय टीम ने पर्थ में शुरू की ट्रेनिंग

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की एक तस्वीर साझा की, जो अपने प्रशिक्षण सत्र की शुरूआत की हैं. बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, नमस्कार और वाका में आपका स्वागत है. भारतीय टीम ने अपने पहले प्रशिक्षण सत्र की शुरुआत की."

ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों के अनुकूल होने के लिए पर्थ में अपने सप्ताह भर के प्रवास के दौरान, भारत 10 और 13 अक्टूबर को पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगा. इसके बाद वे ब्रिस्बेन की ओर रुख करेंगे, जहां वे गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 और 19 अक्टूबर को दो अभ्यास मैच खेलेंगे.

द्रविड़ ने बताया पर्थ के अभ्यास से कैसे मिलेगी मदद

घर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला की समाप्ति के बाद, जिसे भारत ने 2-1 से जीता था, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने समझाया था कि एक सप्ताह के लिए पर्थ में रहने वाली टीम उन्हें पिचों द्वारा पेश की गई गति और उछाल के अनुकूल होने में मदद करेगी. ऑस्ट्रेलिया में, विशेष रूप से लगभग आधी टीम ने पहले देश में टी20 मैच नहीं खेला है.

उन्होंने कहा, "हमें पर्थ में कुछ दिन और सत्र बिताने का मौका मिलेगा और फिर वहां कुछ मैच होंगे. ऑस्ट्रेलिया उन विकेटों पर गति और उछाल के मामले में काफी अद्वितीय है और हमारे बहुत से खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 क्रिकेट बहुत अधिक नहीं खेला है."

2007 में पहला टी20 विश्व कप विजेता भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और टूर्नामेंट के पहले दौर से दो क्वालीफाइंग टीमों के साथ, टी20 विश्व कप में सुपर 12 चरण के ग्रुप 2 में है.

इसे भी पढ़ें- मैच से पहले खिलाड़ी करें सेक्स, क्या भारतीय कोच ने T20 विश्वकप जीतने के लिये दी ये सलाह?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़