IND vs SA: 9 रन से हारा भारत, रबाडा बोले- इस तरह ध्वस्त किया टीम इंडिया का बैटिंग क्रम

भारतीय टीम संजू सैमसन (नाबाद 86 रन) और श्रेयस अय्यर (50 रन) के अर्धशतकों से जीत के करीब पहुंचने के बावजूद पहले एक दिवसीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से नौ रन से हार गयी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2022, 11:24 PM IST
  • भारत के खिलाफ मिलता है IPL खेलने का फायदा- रबाडा
  • पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 9 रन से हराया
IND vs SA: 9 रन से हारा भारत, रबाडा बोले- इस तरह ध्वस्त किया टीम इंडिया का बैटिंग क्रम

नई दिल्ली: टीम इंडिया से टी20 सीरीज में 2-1 से शिकस्त झेलने वाली अफ्रीकी टीम ने वनडे सीरीज में जोरदार वापसी की और लखनऊ में भारत को 9 रन से शिकस्त दी. 

जीत के उत्साह से लबरेज दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने भारत के खिलाफ अपनी रणनीति का खुलासा कर दिया. रबाडा ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलना भविष्य में दौरा करने वाली टीमों के लिए फायदेमंद होता है, क्योंकि टी20 टूर्नामेंट के दौरान भारतीय खिलाड़ियों की कमजोरियों के बारे में आसानी से पता चल जाता है.

डेथ बॉलिंग के लिए फेमस हैं रबाडा

भारतीय प्रशंसकों ने पहली बार रबाडा को एक युवा खिलाड़ी के रूप में नोटिस किया, जब उन्होंने अक्टूबर 2015 में कानपुर में वनडे मैच में एम.एस. धोनी के खिलाफ अंतिम ओवर में 11 रनों का बचाव किया, जहां दक्षिण अफ्रीका ने 3-2 से श्रृंखला जीती थी.

पिछले कुछ वर्षों में, रबाडा दिल्ली कैपिटल्स और हाल ही में पंजाब किंग्स के साथ अपने आईपीएल कार्यकाल के माध्यम से भारतीय प्रशंसकों के पसंदीदा बन गए हैं. कुल मिलाकर, रबाडा ने आईपीएल में 63 मैचों में 99 विकेट लिए हैं.

भारत के खिलाफ मिलता है IPL खेलने का फायदा- रबाडा

रबाडा ने कहा, "भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ प्लान हमने श्रृंखला में जाने से पहले तैयार किया है. सौभाग्य से आईपीएल जैसी लीग में इन खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ भी बहुत खेलते हैं, इसलिए उनकी कमजोरियों के बारे में पता करना मुश्किल काम नहीं है."

टी20 और वनडे मैचों की तैयारी में अंतर के बारे में पूछे जाने पर, रबाडा ने कहा, "मुझे लगता है कि टी20 क्रिकेट और वनडे क्रिकेट एक तरह से समान हैं, यह इसका सिर्फ एक लंबा प्रारूप है. आप आम तौर पर समान गेमप्लान रखना पसंद करते हैं और जाहिर है कि इसमें टी20 क्रिकेट की तुलना में थोड़ा कम दबाव है. मैं कहूंगा कि मेरा प्लान काफी समान हैं."

पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 9 रन से हराया

भारतीय टीम संजू सैमसन (नाबाद 86 रन) और श्रेयस अय्यर (50 रन) के अर्धशतकों से जीत के करीब पहुंचने के बावजूद गुरूवार को यहां तीन मैचों की श्रृंखला के बारिश से प्रभावित पहले एक दिवसीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से नौ रन से हार गयी. डेविड मिलर (नाबाद 75) और हेनरिच क्लासेन (नाबाद 74) की शानदार अर्धशतकीय पारियों से दक्षिण अफ्रीका ने 40 ओवर में चार विकेट पर 249 रन का स्कोर खड़ा किया.  

ये भी पढ़ें- भारत की यंग आर्मी ने डुबोई नैया, लखनऊ में भारत को मिली शर्मनाक हार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़