सैफ कपः भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, सुनील छेत्री ने हैट्रिक गोल किए

भारतीय फुटबॉल स्टार सुनील छेत्री की हैट्रिक की मदद से भारत ने सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप में बुधवार को अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4 . 0 से हराया .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 21, 2023, 10:01 PM IST
  • जानें क्या बोले सुनील छेत्री
  • ऐसा रहा दोनों देशों का मुकाबला
सैफ कपः भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, सुनील छेत्री ने हैट्रिक गोल किए

नई दिल्लीः भारतीय फुटबॉल स्टार सुनील छेत्री की हैट्रिक की मदद से भारत ने सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप में बुधवार को अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4 . 0 से हराया . इसके साथ ही छेत्री अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल करने वाले दूसरे एशियाई खिलाड़ी बन गए . ईरान के अल देइ के 149 मैचों में 109 गोल हैं जबकि छेत्री के अब 90 गोल हो गए हैं .

भारत ने शुरुआत से ही बनाया दबाव

भारत ने मैच की शुरूआत से ही अपना फॉर्म और अनुभव दिखाना शुरू कर दिया था . वर्षा से प्रभावित मैच में पाकिस्तानी टीम भारत के सामने कहीं ठहर ही नहीं रही थी . छेत्री ने रविवार को भुवनेश्वर में लेबनान के खिलाफ इंटर कांटिनेंटल कप फाइनल में शानदार प्रदर्शन के बाद अपने घरेलू मैदान पर भी बेहतरीन खेल दिखाया . भारत ने दसवें मिनट में छेत्री के फील्ड गोल के दम पर बढत बनाई .

पेनल्टी पर छेत्री ने किया पहला गोल
छह मिनट बाद छेत्री ने पेनल्टी पर गोल करके बढत दुगुनी कर दी . पहले हाफ में भारत के और भी गोल होते लेकिन पाकिस्तानी डिफेंस मुस्तैद हो गया था और भारत ने भी कुछ मौके गंवाये . भारत ने पहले हाफ में बढत जरूर बनाई लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ी को थ्रो इन से रोकने के गैर जरूरी प्रयास में कोच इगोर स्टिमक को लालकार्ड दिखाया गया और उन्हें डगआउट छोड़कर जाना पड़ा . 

ऐसा रहा दूसरा हाफ
इसके बावजूद भारत ने दूसरे हाफ में लय नहीं खोई . भारत ने 74वें मिनट में तीसरा गोल किया और इस बार भी गोल करने वाले भारतीय कप्तान छेत्री ही थे . उदांता सिंह ने 81वें मिनट में एक और गोल करके पाकिस्तान की सारी उम्मीदें तोड़ दी . 

मैच के बाद क्या बोले छेत्री
छेत्री ने मैच के बाद कहा ,‘‘ इस शुरूआत से खुश हूं . इस तरह के हालात में मैच आसान नहीं होते . मुझे खुशी है कि दर्शक मैच देखने आये .’ श्री कांतीर्वा स्टेडियम पर मैच देखने के लिये 22860 दर्शक जमा थे जो बारिश के बीच भी टीम की हौसलाअफजाई करते रहे . भारत का सामना अब शनिवार को नेपाल से होगा . 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़