IND vs ZIM Weather & Pitch Report: अब तक 3 मैच धो चुकी है मेलबर्न की बारिश, क्या भारत के मैच में भी बनेगी विलेन

IND vs ZIM Weather & Pitch Report: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 6 नवंबर को मेलबर्न के मैदान पर खेला जाने वाला मैच सेमीफाइनल के लिहाज से काफी अहम होने वाला है जिसे देखते हुए सभी की निगाहें इस मैच के मौसम और पिच के मिजाज पर टिकी हुई हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2022, 02:14 PM IST
  • मेलबर्न के मैदान पर बारिश धो चुकी है 3 मैच
  • भारत के लिये काफी अहम है जिम्बाब्वे का ये मैच
IND vs ZIM Weather & Pitch Report: अब तक 3 मैच धो चुकी है मेलबर्न की बारिश, क्या भारत के मैच में भी बनेगी विलेन

IND vs ZIM Weather & Pitch Report: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप का आखिरी लीग मैच भारत और जिम्बाब्वे की टीम के बीच खेला जाएगा, जिसमें जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बना लेगी. यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा, जिस पर अब तक 3 मैच बारिश के चलते पूरी तरह से धुल चुके हैं. ऐसे में सवाल बना हुआ है कि क्या मेलबर्न के मैदान पर खेला जाने वाला भारत-जिम्बाब्वे का यह जरूरी मैच भी बारिश की भेंट चढ़ जाएगा.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की टीम ने साउथ अफ्रीका को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को फिर जिंदा कर दिया है. ऐसे में रविवार को साउथ अफ्रीका बनाम नीदरलैंड्स और भारत बनाम जिम्बाब्वे का मैच काफी अहम साबित होने वाला है. दोनों टीमों को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये अपने-अपने मैचों में जीत हासिल करनी होगी, जबकि बारिश के चलते मैच रद्द होने की स्थिति में भारत का पहुंचना तय है तो वहीं पर साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच नेट रन रेट की लड़ाई देखने को मिलेगी.

क्या बारिश बनेगी मैच में विलेन

भारतीय टीम फिलहाल 6 अंकों के साथ अपने ग्रुप में टॉप पर काबिज है और रविवार को खेला जाने वाला यह मैच भारतीय टीम के सेमीफाइनल मैच का भाग्य तय करेगा. हालांकि फैन्स के लिये खुशखबरी है कि 5 नवंबर को खेला जाने वाले इस मैच पर बारिश के कोई आसार नहीं है. 5 नवंबर को मौसम करीब 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा तो वहीं पर अच्छी धूप खिलेगी. रात के दौरान ही  मेलबर्न के मैदान पर बारिश की हल्की बौछार देखने को मिल सकती है जिसका भारतीय टीम पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

जानें कैसी रहेगी पिच

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की बात करें तो यहां की पिच पर अतिरिक्त उछाल देखने को मिलता है जिसके चलते भारतीय टीम अपनी प्लेइंग 11 में अतिरिक्त सीमर के साथ उतर सकती है. इस पिच पर बल्लेबाजों और तेज गेंदबाजों को मदद मिलती नजर आ सकती है. इस पिच पर स्पिनर्स को कोई मदद नहीं मिलेगी जिसे देखते हुए भारतीय टीम ऋषभ पंत को खिलाने का मौका ले सकती है. 

जानें कैसा रहा है रिकॉर्ड

एमसीजी के मैदान पर अब तक 20 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 8 बार तो पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 11 बार जीत हासिल की है. इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 141 रन ही है तो वहीं पर दूसरी पारी में 128 रन है. इस मैदान पर सर्वोच्च स्कोर 184/4 है तो वहीं पर न्यूनतम स्कोर 74/10 रहा है.

इसे भी पढ़ें- AUS vs AFG Live: बिना पैसा खर्च किये देखें फ्री में मैच, हर पल की लाइव अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़