IND vs WI: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, यशस्वी जयसवाल और ईशान किशन ने किया डेब्यू

वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने बुधवार को विंडसर पार्क में दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 12, 2023, 08:05 PM IST
  • जानें क्या बोले रोहित शर्मा
  • विंडीज पहले बल्लेबाजी करेगी
IND vs WI: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, यशस्वी जयसवाल और ईशान किशन ने किया डेब्यू

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने बुधवार को विंडसर पार्क में दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और ईशान किशन भारत के लिए टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं. जहां जयसवाल भारत के कप्तान रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे, वहीं किशन मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे और विकेटकीपर भी होंगे.

वेस्टइंडीज के लिए इस खिलाड़ी का डेब्यू
वेस्टइंडीज के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज और स्थानीय खिलाड़ी एलिक अथानाजे अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं. दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के माध्यम से, भारत और वेस्टइंडीज दोनों 2023-2025 आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र की शुरुआत कर रहे हैं.

जानिए क्या बोले रोहित शर्मा
रोहित ने टॉस के बाद कहा, "चैंपियनशिप फाइनल में अभी कुछ साल बाकी हैं. हमने लगातार कुछ क्रिकेट खेला है, इसलिए हमने दो फाइनल खेले हैं. यह कुछ ऐसा है जिसे हम आगे ले जा सकते हैं. टीम में कई नए लोग हैं, इसलिए उम्मीद है कि हम ऐसा कर सकते हैं." पिछले दो चक्रों से एक अच्छा परिप्रेक्ष्य प्राप्त करें. यह चक्र अलग नहीं होगा.''

तैयारियों पर दिया ये जवाब
कैरेबियाई दौरे के लिए उनकी तैयारी के बारे में पूछे जाने पर रोहित ने कहा, "हमने बारबाडोस से शुरुआत की, वहां अभ्यास मैच खेला. हमने यहां अच्छी तैयारी की है, हालांकि बारिश ने थोड़ा खलल डाला." नवोदित खिलाड़ी जयसवाल और किशन को दिए अपने संदेश के बारे में बात करते हुए, भारतीय कप्तान ने कहा, "बस चाहते हैं कि वे आनंद लें. उनमें घबराहट होगी लेकिन यह सुनिश्चित करना हमारी ज़िम्मेदारी है कि वे इसका आनंद लें. उन लोगों में क्षमता है और मुझे उम्मीद है कि हम उन्हें सभी आराम और खुशियाँ दे सकते हैं."

जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जड़ेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज

वेस्टइंडीज: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), टेगेनरीन चंद्रपॉल, रेमन रीफर, जर्मेन ब्लैकवुड, एलिक अथानाजे, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, रहकीम कॉर्नवाल, अल्ज़ारी जोसेफ, केमार रोच और जोमेल वारिकन.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़