Ind vs WI: जिस पिच पर भारतीय बल्लेबाजों से नहीं बन रहे थे रन, उस पर कैरेबियाई बैटर ने जमकर कूटे छक्के, गंवाई सीरीज

Ind vs WI: अमेरिका के लॉडरहिले में खराब मौसम से प्रभावित 5वें और अंतिम टी20 में वेस्टइंडीज ने भारत को आठ विकेट से हरा दिया. रविवार को सीरीज के निर्णायक मैच में मिली हार के साथ ही भारत ने ये सीरीज 2-3 से गंवा दी. इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने 2017 के बाद भारत को पहली बार टी20 सीरीज में हराया. वहीं जिस पिच पर भारतीय बल्लेबाजों से रन नहीं बन रहे थे उस पर वेस्टइंडीज के ब्रैंडन किंग ने नाबाद 85 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में छह छक्के और पांच चौके लगाए. यह उनका टी20 अंतरराष्ट्रीय में सवश्रेष्ठ स्कोर भी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 14, 2023, 08:18 AM IST
  • पूरन और होप ने भी खेली अहम पारी
  • हार्दिक पांड्या काफी संघर्ष करते दिखे
Ind vs WI: जिस पिच पर भारतीय बल्लेबाजों से नहीं बन रहे थे रन, उस पर कैरेबियाई बैटर ने जमकर कूटे छक्के, गंवाई सीरीज

नई दिल्लीः Ind vs WI: अमेरिका के लॉडरहिले में खराब मौसम से प्रभावित 5वें और अंतिम टी20 में वेस्टइंडीज ने भारत को आठ विकेट से हरा दिया. रविवार को सीरीज के निर्णायक मैच में मिली हार के साथ ही भारत ने ये सीरीज 2-3 से गंवा दी. इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने 2017 के बाद भारत को पहली बार टी20 सीरीज में हराया. वहीं जिस पिच पर भारतीय बल्लेबाजों से रन नहीं बन रहे थे उस पर वेस्टइंडीज के ब्रैंडन किंग ने नाबाद 85 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में छह छक्के और पांच चौके लगाए. यह उनका टी20 अंतरराष्ट्रीय में सवश्रेष्ठ स्कोर भी है. 

पूरन और होप ने भी खेली अहम पारी
वहीं पहले निकोलस पूरन (47 रन) फिर शाई होप ने 22 रन बनाकर ब्रैंडन किंग का पूरा साथ दिया. वेस्टइंडीज ने भारत की तरफ से दिए गए 166 रन के लक्ष्य के जवाब में 18 ओवर में दो विकेट खोकर 171 रन बनाए. भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने काइल मेयर्स और तिलक वर्मा ने निकोलस पूरन का विकेट लिया.

पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत पहले ही पिछड़ गया था. शुरुआती दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था लेकिन तीसरे और चौथे मैच में जीत हासिल कर भारत ने सीरीज में बराबरी की थी. फिर आखिरी मैच में वेस्टइंडीज ने जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम की.

सूर्यकुमार यादव ने बनाया अर्धशतक 
पांचवें टी20 की बात करें तो लगातार दूसरे दिन इस पिच पर मैच हुआ था. ऐसे में इस पर स्ट्रोक्स लगाना आसान नहीं था लेकिन भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 45 गेंद में 61 रन बनाए. वहीं तिलक वर्मा ने भी 27 रन बनाए. लेकिन इन दोनों के अलावा किसी भी भारतीय बल्लेबाज के बल्ले से रन नहीं निकले. 

हार्दिक पांड्या काफी संघर्ष करते दिखे
कप्तान हार्दिक पांड्या तो वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के आगे संघर्ष करते नजर आए. उनके बैट और बॉल के बीच संपर्क ही नहीं हो रहा था. वेस्टइंडीज के गेंदबाजों खासकर स्पिनर्स ने भारतीय बल्लेबाजों को बांधकर रखा. अहम मुकाबले में ओपनिंग करने आए यशस्वी (5 रन) और शुभमन (9 रन) सस्ते में निपट गए. वहीं संजू सैमसन भी सिर्फ 13 रन बना सके. हार्दिक किसी तरह 14 रन बना पाए और फिर पवेलियन लौट गए. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के चलते नौ विकेट खोकर सिर्फ 165 रन बना सकी. वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से रोमारियो शेफर्ड ने सर्वाधिक चार विकेट लिए जबकि अकील होसेन और जेसन होल्डर ने 2-2 विकेट लिए. रोस्टन चेज के खाते में भी एक विकेट आया.

यह भी पढ़िएः श्रीलंका टी20 प्रीमियर लीग: फील्डिंग में लगा था खिलाड़ी का ध्यान, तभी पीछे से रेंगता हुआ आया लंबा सांप

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़