IND vs AUS: केएल राहुल को 'चोट' पहुंचना जरूरी, जानें गौतम गंभीर ये क्यों बोले

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का अंतिम मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. सीरीज के अंतिम मैच में टीम के शानदार बल्लेबाज केएल राहुल को बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह पर शुभमन गिल को शामिल किया गया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 9, 2023, 04:54 PM IST
  • 'क्रिकेट में फॉर्म में होना और न होना आम बात है'
  • 'राहुल को चोट पहुंचना जरूरी'
IND vs AUS: केएल राहुल को 'चोट' पहुंचना जरूरी, जानें गौतम गंभीर ये क्यों बोले

नई दिल्लीः IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का अंतिम मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. सीरीज के अंतिम मैच में टीम के शानदार बल्लेबाज केएल राहुल को बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह पर शुभमन गिल को शामिल किया गया है. 

'खराब परिस्थितियां आती रहती हैं'
केएल राहुल को टीम से बाहर करने पर भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. उनका कहना है कि खराब परिस्थितियां हर खिलाड़ी के साथ आती रहती हैं. कोई ऐसा नहीं है जो शुरू से लेकर अंत तक एक ही लय के साथ रन बनाए. 

'क्रिकेट में फॉर्म में होना और न होना आम बात है'
गौतम गंभीर ने कहा, 'क्रिकेट में फॉर्म में होना और न होना ये आम बात है. ऐसी परिस्थितियां हर खिलाड़ी के साथ उत्पन्न होती रहती है. किसी एक ऐसे क्रिकेटर का नाम बताइए जो शुरू से अंत तक एक ही निरंतरता के साथ रन बनाया हो. ऐसा हो ही नहीं सकता है.' 

'राहुल को चोट पहुंचना जरूरी'
उन्होंने आगे कहा, 'ऐसी बातें खिलाड़ियों के लिए भी अच्छी होती है. ऐसी चीजों से आपको चोट पहुंचनी चाहिए. अगर इससे केएल राहुल को चोट पहुंची होगी तो हमारे लिए अच्छी बात है. जब आप किसी और को खेलता देखते हैं और आप पानी पिला रहे होते हैं तो इससे आपको चोट पहुंचनी चाहिए.’  

शुरू के दोनों मैचों में फ्लॉप रहें केएल राहुल 
बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरू के दोनों मैचों में केएल राहुल को बल्लेबाजी का मौका मिला लेकिन वे अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहें. वहीं, तीसरे टेस्ट में केएल राहुल की जगह पर शुभमन गिल को टीम में शामिल किया. इस दौरान गिल भी अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहें.

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: शमी को आराम देने पर भड़के रवि शास्त्री, जानें क्यों टीम मैनेजमेंट को सुनाई खरी खोटी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़