IND vs SL, 2nd ODI: सिर्फ 67 रन बना श्रीलंकाई दिग्गज को पछाड़ देंगे कोहली, ईडन गार्डन्स में सचिन के वर्ल्ड रिकॉर्ड पर विराट की नजर

IND vs SL, 2nd ODI: गुवाहाटी में भारतीय टीम को जीत दिलाने के बाद अब विराट कोहली की नजरें ईडन गार्डन्स पर इतिहास रचने पर होंगी जहां पर वो एक अच्छी पारी खेलकर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 12, 2023, 11:18 AM IST
  • ईडन गार्डन्स में सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं कोहली
  • श्रीलंकाई दिग्गज को पछाड़ने पर होगी विराट की नजर
IND vs SL, 2nd ODI: सिर्फ 67 रन बना श्रीलंकाई दिग्गज को पछाड़ देंगे कोहली, ईडन गार्डन्स में सचिन के वर्ल्ड रिकॉर्ड पर विराट की नजर

IND vs SL, 2nd ODI: भारत और श्रीलंका की टीम के बीच खेली जा रही 3 मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच गुरुवार को ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाना है जहां पर पहले मैच में जीत के हीरो रहे विराट कोहली की नजर ईडन गार्डन्स पर इतिहास रचने पर होंगी. गुवाहाटी में भारतीय टीम को जीत दिलाने के बाद अब विराट कोहली एक अच्छी पारी खेलकर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा सकते हैं. 

ईडन गार्डन्स में सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं कोहली

बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाकर साल का अंत करने वाले विराट कोहली ने 2023 में श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाकर साल का आगाज किया और अब वो इसे ईडन गार्डन्स में भी इसे जारी रखना चाहेंगे. कोहली ने बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में वनडे क्रिकेट का 45वां शतक लगाकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था और सचिन तेंदुलकर के बाद इस प्रारूप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय बैटर बने थे.

कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ के खिलाफ अपना 9वां शतक लगाकर सबसे ज्यादा सेंचुरी बनाने का रिकॉर्ड बनाया और घरेलू सरजमीं पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है. अब जब वो ईडन गार्डन्स के मैदान पर उतरेंगे तो सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ सबसे आगे निकलने की कोशिश करते नजर आयेंगे. 

श्रीलंकाई दिग्गज को पछाड़ने पर होगी विराट की नजर

अगर कोहली ईडन गार्डन्स में अपने वनडे करियर का 46वां शतक लगा लेते हैं तो वो अपनी सरजमीं पर 21 शतक लगाने वाले सबसे तेज खिलाड़ी बन जाएंगे. कोहली ने 20 शतक घर पर खेले गये 101 मैचों में लगाए हैं जबकि तेंदुलकर ने 160 मैचों में यह कारनामा किया था. इसके अलावा कोहली वनडे क्रिकेट के 2 और रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

वह श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को वनडे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर्स की लिस्ट में पछाड़ सकते हैं जिसके लिये उन्हें महज 67 रन की दरकार है. विराट कोहली फिलहाल वनडे में 12,584 रन बना चुके हैं जबकि जयवर्धने ने अपने करियर में 12,650 वनडे रन बनाये थे. अगर वो जयवर्धने को पछाड़ देते हैं तो वो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट में आ जाएंगे.

जल्द लगा सकते हैं वनडे में शतकों का अर्धशतक

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली अब तक 266 वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं जिसमें 45 वनडे शतक लगा चुके हैं और सचिन तेंदुलकर (49) को पछाड़ने से महज 5 शतक दूर रह गये हैं. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 73 शतक लगा चुके कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 27 शतकीय पारियां खेली हैं.

इसे भी पढ़ें-IND vs AUS, Test Series: भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, टेस्ट सीरीज के लिये जानें किसे मिली जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़