Ind vs SA Weather Report: फाइनल के दिन बारबाडोस में बारिश का साया, जानें रिजर्व डे पर कैसा रहेगा मौसम?

Ind vs SA Final Weather Forecast, T20 World Cup 2024: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार रात 8 बजे से बारबाडोस में फाइनल मैच खेला जाना है. ऐसे में यह जानना जरूरी है कि बारबाडोस में 29 जून को मौसम कैसा रहेगा. क्या शनिवार को बारबाडोस में बारिश हो सकती है और अगर मैच नहीं हो पाता है तो कौन विजेता घोषित होगा?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2024, 09:07 AM IST
  • 29 जून को बारबाडोस में मौसम कैसा रहेगा?
  • रिजर्व डे के दिन भी है बारिश का पूर्वानुमान
Ind vs SA Weather Report: फाइनल के दिन बारबाडोस में बारिश का साया, जानें रिजर्व डे पर कैसा रहेगा मौसम?

नई दिल्लीः Ind vs SA Final Weather Update, T20 World Cup 2024: भारतीय टीम टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गई है जहां उसका मुकाबला 29 जून को रात 8 बजे से दक्षिण अफ्रीका से होगा. जहां सेमीफाइनल मुकाबले में बारिश को लेकर काफी आशंकाएं जताई गई थीं और मैच के दौरान बारिश ने खलल भी डाला, वहीं बारबाडोस में होने वाले फाइनल को लेकर मौसम का क्या अपडेट है. क्या बारिश होगी या धूप खिलेगी? मैच के लिए रिजर्व डे है या दूसरे सेमीफाइनल की तरह अतिरिक्त समय दिया गया है. जानिए यहांः

29 जून को बारबाडोस में मौसम कैसा रहेगा?

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 29 जून को स्थानीय समयानुसार सुबह 10.30 बजे से मैच होना है. Accuweather के अनुसार, इस दिन सुबह के समय 78 फीसदी बारिश की संभावना है. बारबाडोस में सुबह के समय 3 मिमी बारिश होने का पूर्वानुमान है. वहीं बादल छाए रहने की संभावना 99 फीसदी है. हालांकि दोपहर बाद बारिश की संभावना 41 फीसदी है लेकिन 100 फीसदी बादल छाए रहने और 1.2 मिमी बारिश होने का अनुमान है.

बारबाडोस में शनिवार को 78 फीसदी बारिश होने की संभावना है. आसमान में 99 प्रतिशत बादल छाए रहने, 4.2 मिमी बारिश होने का पूर्वानुमान है. पूरे दिन में ढाई घंटे बारिश होने का अनुमान जताया जा रहा है.

रिजर्व डे के दिन भी बारिश का पूर्वानुमान

आईसीसी ने फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा है. अगर बारिश की वजह से 29 जून को मैच नहीं हो पाता है तो शेष मुकाबला 30 जून को होगा. लेकिन बारबाडोस में 30 जून को भी बारिश का पूर्वानुमान है. Accuweather के मुताबिक, बारबाडोस में 30 जून को 2 घंटे करीब 2.9 मिमी बारिश हो सकती है. वहीं इस दिन बारिश की संभावना 61 प्रतिशत है जबकि 87 फीसदी बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है.

बारिश की वजह से मैच बाधित होने की स्थिति में डीएलएस मैथड तभी लागू होगा जब दोनों पारियों में कम से कम 10-10 ओवरों का खेल हुआ हो. अगर रिजर्व डे के दिन भी मैच का नतीजा नहीं निकलता है तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़