Ind vs SA: मोहम्मद शमी की जगह इस धारदार गेंदबाज को मिला मौका, दूसरे टेस्ट में कर सकता है डेब्यू

Ind vs SA: दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद केपटाउन में होने वाले दूसरे और आखिरी टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज आवेश खान को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. भारत को सेंचुरियन में तीन दिन के भीतर खत्म हुए पहले टेस्ट में एक पारी और 32 रन से पराजय झेलनी पड़ी थी. अब आवेश को मोहम्मद शमी के विकल्प के तौर पर शामिल किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 29, 2023, 02:34 PM IST
  • प्रथम श्रेणी मैचों में बेहतर है आवेश का रिकॉर्ड
  • गेंदबाजों के प्रदर्शन से रोहित ने जताई थी नाखुशी
Ind vs SA: मोहम्मद शमी की जगह इस धारदार गेंदबाज को मिला मौका, दूसरे टेस्ट में कर सकता है डेब्यू

नई दिल्लीः Ind vs SA: दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद केपटाउन में होने वाले दूसरे और आखिरी टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज आवेश खान को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. भारत को सेंचुरियन में तीन दिन के भीतर खत्म हुए पहले टेस्ट में एक पारी और 32 रन से पराजय झेलनी पड़ी थी. अब आवेश को मोहम्मद शमी के विकल्प के तौर पर शामिल किया गया है. 

मोहम्मद शमी की जगह दिया गया मौका
चोट की वजह से शमी को बीसीसीआई की मेडिकल टीम से दोनों टेस्ट के लिए मंजूरी नहीं मिल सकी थी. बोर्ड ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'पुरुष चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन से सात जनवरी तक केपटाउन में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए मोहम्मद शमी की जगह आवेश खान को टीम में जगह दी है.' बता दें कि आवेश खान ने अभी भारत के लिए कोई टेस्ट नहीं खेला है. उनको दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू का मौका दिया जा सकता है.

प्रथम श्रेणी मैचों में बेहतर है आवेश का रिकॉर्ड
आवेश ने अभी तक 38 प्रथम श्रेणी मैचों में 149 विकेट लिए हैं. वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसमें भारत ने जीत दर्ज की थी. वह फिलहाल बेनोनी में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच के लिये भारत ए टीम का हिस्सा हैं. उन्होंने 23.3 ओवर में 54 रन देकर पांच विकेट लिए. 

गेंदबाजों के प्रदर्शन से रोहित ने जताई थी नाखुशी
पहले मैच में हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन पर नाराजगी जाहिर की थी. भारत जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर के साथ उतरा था जबकि स्पिन का जिम्मा आर अश्विन ने संभाला. 

यह 400 रन वाला विकेट नहीं थाः रोहित शर्मा
रोहित ने मैच के बाद कहा था, 'यह 400 रन वाला विकेट नहीं था और हमने काफी रन दिये. ऐसा होता है. हम सिर्फ एक गेंदबाज (बुमराह) पर निर्भर नहीं रह सकते. बाकी तीनों को भी अपना काम करना चाहिये था. हमें दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों से सबक लेना चाहिए था. बुमराह अच्छी गेंदबाजी कर रहा था और उसे बस साथ की जरूरत थी जो नहीं मिला.'

यह भी पढ़िएः IND vs SA: विराट कोहली ने बनाया कीर्तिमान, संगकारा का महान रिकॉर्ड तोड़ा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़