IND vs SA: कौन है दुनिया का बेस्ट फिनिशर, संजू सैमसन ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

IND vs SA 2022, 1st ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने 63 गेंदों में नाबाद 86 रन बनाकर अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है. हालांकि, संजू की धुआंधार पारी के बाद भी शिखर धवन की अगुवाई वाली भारत की बी टीम मैच में जीत हासिल करने में नाकाम रही.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 7, 2022, 01:49 PM IST
  • सैमसन ने बताया कौन है दुनिया का बेस्ट फिनिशर
  • अपने योगदान से खुश हैं सैमसन
IND vs SA: कौन है दुनिया का बेस्ट फिनिशर, संजू सैमसन ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

IND vs SA 2022, 1st ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर खेला गया. इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम ने कुल 9 रनों से भारत को मात देते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त कायम कर ली है. क्रीज पर पहले बल्लेबाजी के उतरी अफ्रीकी टीम ने भारत के समक्ष 4 विकेट के नुकसान पर 249 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसे हासिल करने में भारतीय टीम नाकाम साबित हुई.  

सैमसन ने बताया कौन है दुनिया का बेस्ट फिनिशर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने 63 गेंदों में नाबाद 86 रन बनाकर अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है. हालांकि, संजू की धुआंधार पारी के बाद भी शिखर धवन की अगुवाई वाली भारत की बी टीम मैच में जीत हासिल करने में नाकाम रही.

सैमसन ने आगे कहा, “हम जानते थे कि वह आखिरी ओवर फेंकेगा, मुझे पता था कि अगर मुझे अंतिम ओवर में 24 रन बनाने हैं, तो मैं चार छक्के लगा सकता हूं. मैं खेल को गहराई तक ले जा रहा था, योजना केवल यही थी और बल्लेबाजों ने अच्छी प्रतिक्रिया दी. हमारे पास सुधार करने के लिए कुछ जगह है लेकिन हमें उन बल्लेबाजों पर भी ध्यान देने की जरूरत है जिनके लिए हम गेंदबाजी कर रहे हैं. मुझे लगता है कि डेविड मिलर इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं, उनके खिलाफ इस मैदान पर गेंदबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण था.”

अपने योगदान से खुश हैं सैमसन

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी पारी के बारे में सैमसन ने कहा, 'मैदान के बीच में कुछ समय बिताना हमेशा अच्छा होता है और हम हमेशा अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए खेलते हैं.  मैं दो शॉट जड़ने से चूक गया, अगली बार मैं और अधिक मेहनत करूंगा, लेकिन मैं अपने योगदान से संतुष्ट हूं. उनके गेंदबाज अच्छी तरह से गेंदबाजी कर रहे थे, तबरेज शम्सी आज थोड़े महंगे थे इसलिए हमें लगा कि हम उन्हें निशाना बना सकते हैं.'

सैमसन ने खेली करियर की सबसे बड़ी पारी

आपको बता दें कि सैमसन ने खेल में धीमी शुरुआत की, और श्रेयस अय्यर के साथ साझेदारी करते हुए दूसरी टीम में अपनी एक अहम भूमिका निभाई, लेकिन अय्यर के आउट होते ही सैमसन का शानदार प्रदर्शन धूमिल पड़ने लगा. जब भारत को अंतिम ओवर में 30 रनों की आवश्यकता थी, तो दाएं हाथ के इस हिटर ने घरेलू टीम का मनोबल ऊंचा रखा और पहली तीन गेंदों पर एक छक्का और दो चौके लगाए.

लेकिन भारत की उम्मीदें तब टूट गई जब सैमसन ओवर की चौथी गेंद पर हिट करने से चूक गए. फिर भी, संजू सैमसन ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय स्कोर बनाया और भारत के मैच हारने के बावजूद एक हीरो के रूप में खुद को स्थापित किया. संजू सैमसन ने कुल 63 गेंदों पर 86* रन बनाए, जिसमें नौ चौके और तीन छक्के शामिल थे, लेकिन भारत सिर्फ नौ रन से इस मैच को हार गया.

इसे भी पढ़ें- IND vs SA 2022, 1st ODI: भारत को हराने के बाद क्लासेन ने किया बड़ा खुलासा, बताया कैसे बनाया था जीत का प्लान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़