IND vs PAK: क्या 15 साल बाद खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच? फैन्स के लिये आई बड़ी अपडेट

India vs Pakistan Test Match: भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल टी20 विश्वकप के दौरान खेले गए मैच की सफलता को देखते हुए मेलबर्न क्रिकेट क्लब (एमसीसी) इन दोनों देशों के बीच टेस्ट मैच की मेजबानी करना चाहता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 29, 2022, 01:49 PM IST
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिखाई मेजबानी में दिलचस्पी
  • पहले कभी नहीं देखा था एमसीजी में ऐसा माहौल
IND vs PAK: क्या 15 साल बाद खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच? फैन्स के लिये आई बड़ी अपडेट

India vs Pakistan Test Match: भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल टी20 विश्वकप के दौरान खेले गए मैच की सफलता को देखते हुए मेलबर्न क्रिकेट क्लब (एमसीसी) इन दोनों देशों के बीच टेस्ट मैच की मेजबानी करना चाहता है. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) का प्रबंधन देखने वाले एमसीसी और विक्टोरिया की सरकार ने भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच की मेजबानी को लेकर हाल में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से बातचीत की.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिखाई मेजबानी में दिलचस्पी

एमसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टुअर्ट फॉक्स ने अक्टूबर में यहां खेले गए टी20 विश्व कप मैच की जबरदस्त सफलता को देखते हुए भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच के आयोजन में दिलचस्पी दिखाई है. इन दोनों देशों के बीच खेले गए इस मैच में 90 हजार से अधिक दर्शक उपस्थित थे. फॉक्स ने कहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस बारे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से बात करनी चाहिए. 

फॉक्स ने एसईएन रेडियो से कहा,‘निश्चित तौर पर एमसीजी में लगातार तीन टेस्ट मैचों का आयोजन शानदार होगा. हर बार स्टेडियम खचाखच भरा होगा. हमने इस बारे में जानकारी ली है.हमने इस बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात की है. मैं जानता हूं कि (विक्टोरिया) सरकार ने भी ऐसा किया है. मैं जानता हूं कि व्यस्त कार्यक्रम के बीच यह बेहद जटिल है इसलिए मेरा मानना है कि संभवत: यह बहुत बड़ी चुनौती है.उम्मीद है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस बारे में आईसीसी से बात करता रहेगा और इस पर जोर देता रहेगा. जब आप दुनिया भर में कई स्टेडियमों को खाली देखते हैं तो ऐसे में मुझे लगता है खचाखच भरा स्टेडियम और वहां का माहौल खेल के लिए बेहतर होगा.’

पहले कभी नहीं देखा था एमसीजी में ऐसा माहौल

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय टेस्ट श्रृंखला आखिरी बार 2007 में खेली गई थी. इसके बाद उनका सामना आईसीसी या एशियाई क्रिकेट परिषद के टूर्नामेंट में ही हुआ है. पाकिस्तान को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अगले चक्र में 2023 में एमसीजी पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेलना है. फॉक्स को उम्मीद है कि तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के इस मैच में भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप के मैच की तरह ही स्टेडियम खचाखच भरा होगा. 

उन्होंने कहा,‘जिस तरह का माहौल भारत और पाकिस्तान के उस मैच में था, मैंने वैसा माहौल एमसीजी में पहले कभी नहीं देखा था. प्रत्येक गेंद के बाद शोर उठना अभूतपूर्व था. लोगों ने अपने परिवार और बच्चों के साथ इसका पूरा लुत्फ उठाया था.’

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: क्या भारत दौरे पर आएंगे कैमरुन ग्रीन, साउथ अफ्रीकी सीरीज से बाहर होने के बाद खुद दिया अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़