IND vs PAK Dream11 Prediction: ये खिलाड़ी कराएंगे नोटों की बारिश! ऐसे बनाएं अपनी फैंटेसी टीम

IND vs PAK Dream11 Prediction: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को एशिया कप सुपर 4 का वनडे मैच दोपहर 3 बजे से श्रीलंका के प्रेमदासा स्टेडियम में होगा. दोनों ही टीमें इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेंगी. भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट में जिस तरह की प्रतिद्वंद्विता रही है उसका ही नजारा एशिया कप में दोनों टीमों के बीच हुए मैच में दिखा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 9, 2023, 01:52 PM IST
  • कल होगा भारत-पाकिस्तान मैच
  • श्रीलंका में होगा वनडे मुकाबला
IND vs PAK Dream11 Prediction: ये खिलाड़ी कराएंगे नोटों की बारिश! ऐसे बनाएं अपनी फैंटेसी टीम

नई दिल्लीः IND vs PAK Dream11 Prediction: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को एशिया कप सुपर 4 का वनडे मैच दोपहर 3 बजे से श्रीलंका के प्रेमदासा स्टेडियम में होगा. दोनों ही टीमें इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेंगी. भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट में जिस तरह की प्रतिद्वंद्विता रही है उसका ही नजारा एशिया कप में दोनों टीमों के बीच हुए मैच में दिखा था.

पाक गेंदबाजों के सामने करना पड़ा था संघर्ष
एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी के सामने भारत के शीर्ष क्रम को संघर्ष करना पड़ा था. शाहीन अफरीदी, हारिस रउफ और नसीम शाह ने भारतीय बल्लेबाजों से कई कठिन सवाल पूछे लेकिन भारत के मध्य क्रम खासकर ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने अच्छी पारियां खेलकर भारत को बेहतर स्थिति में पहुंचाया था. 

हालांकि बारिश की वजह से पहला मैच हो नहीं पाया था लेकिन सुपर 4 के मैच के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है. अगर रविवार को बारिश की वजह से मैच बाधित हुआ तो इसके लिए सोमवार का भी दिन है.

प्लेइंग 11 चुनना टीम प्रबंधन के लिए मुश्किल
भारतीय टीम की बात की जाए तो जसप्रीत बुमराह की वापसी हो रही है. ऐसे में मोहम्मद शमी को बाहर बैठना पड़ सकता है. वहीं केएल राहुल को विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते हुए देखा गया है. ऐसे में देखना होता है कि टीम प्रबंधन प्लेइंग 11 में राहुल को मौका देता है या अभी ईशान पर ही भरोसा जताता है. हालांकि राहुल की टीम में वापसी से चयन के लिए खिलाड़ियों के ‘पूल’ में इजाफा हो गया है लेकिन यह भारत के लिए सुखद सरदर्द भी है.

भारत सुपर 4 की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगा जबकि पाकिस्तान पहले ही बांग्लादेश को हराकर सुपर 4 में दो अंक हासिल कर चुकी है. उसे एशिया कप के फाइनल में पहुंचने के लिए सिर्फ एक जीत की दरकार है.  

भारत पाकिस्तान हेड टु हेड (India vs Pakistan Head to Head)
अगर वनडे मुकाबलों की बात की जाए तो भारत-पाकिस्तान के बीच 133 मैच हुए हैं. इनमें पाकिस्तान को 73 में जीत मिली है जबकि भारत 55 मैच जीत सका है. वहीं 5 मैच बेनतीजा रहे हैं. वहीं एशिया कप की बात करें तो भारत और पाकिस्तान के बीच 14 मैच हुए हुए. इनमें से 7 में भारत जीता है और पांच पाकिस्तान ने जीते हैं. वहीं दो बेनतीजा रहे हैं.

इस तरह चुन सकते हैं अपनी फैंटेसी टीम
भारत और पाकिस्तान के बीच अपनी फैंटेसी टीम में आप दोनों ही टीमों के बेहतर बल्लेबाज, गेंदबाज, ऑलराउंडर और विकेटकीपर चुन सकते हैं. इस तरह से आप एक टीम चुन सकते हैं.

विकेटकीपर
मोहम्मद रिजवान, ईशान किशन

बल्लेबाज
विराट कोहली, बाबर आजम, शुभमन गिल

ऑल राउंडर्स
हार्दिक पांड्या, शादाब खान, रविंद्र जडेजा

गेंदबाज
शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, जसप्रीत बुमराह

भारत (India Squad for Asia Cup)
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा. 

पाकिस्तान (Pakistan Squad for Asia Cup)
बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, इमाम उल हक, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, सऊद शकील, तय्यब ताहिर (ट्रैवलिंग रिजर्व).

यह भी पढ़िएः IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ इन चार खिलाड़ियों पर लटक रही तलवार, किसे बाहर करेंगे रोहित शर्मा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़