IND vs NZ: गाबा में न्यूजीलैंड की चुनौती का सामना करेगी टीम इंडिया, जानें वार्म अप मैच से जुड़ी हर बात

IND vs NZ T20 World Cup 2022 Warm Up All you need to know: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 विश्वकप में ग्रुप स्टेज पर फिलहाल भले ही कोई मैच नहीं खेला जाना है लेकिन वार्मअप मैच में दोनों तैयारियों मजबूत करने की कोशिश करते नजर आएंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2022, 07:08 AM IST
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 विश्वकप में कभी नहीं जीता है भारत
  • गाबा पर भारत के सामने होगी कीवी टीम की चुनौती
IND vs NZ: गाबा में न्यूजीलैंड की चुनौती का सामना करेगी टीम इंडिया, जानें वार्म अप मैच से जुड़ी हर बात

नई दिल्ली: IND vs NZ T20 World Cup 2022 Warm Up All you need to know: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 विश्वकप 2022 में फिलहाल 8 टीमों के बीच पहले दौर का खेल जारी है, तो वहीं पर टॉप 8 टीमें आईसीसी की ओर से प्रस्तावित वार्मअप मैचों में हिस्सा लेकर तैयारियां पुख्ता करने में जुटी हुई हैं. इसी के तहत रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ वार्मअप मैच खेला था जिसमें मोहम्मद शमी के आखिरी ओवर की बदौलत टीम इंडिया ने 6 रन से जीत हासिल की थी.

अब भारतीय टीम को अपना दूसरा मैच न्यूजीलैंड के साथ खेलना है जिसके खिलाफ टीम इंडिया को टी20 विश्वकप के इतिहास में आज तक कोई भी जीत हासिल नहीं हुई है. भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न के मैदान पर 23 अक्टूबर को अपना पहला मैच खेलना है, उससे पहले वो अपनी तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेगी. इस बीच गाबा में खेले जाने वाले दूसरे वार्म-अप मैच से जुड़ी हर जानकारी यहां पढ़ें.

कहां पर देख सकते हैं मैच का लाइव

आमतौर पर वार्म अप मैचों का सीधा प्रसारण नहीं किया जाता है, हालांकि स्टार स्पोर्टस ने पिछले एडिशन से वार्मअप मैचों का लाइव प्रसारण भी करना शुरू कर दिया है और ये इस साल भी जारी है. आप इन मैचों को हिंदी और इंग्लिश कॉमेंट्री के साथ देख सकते हैं जिनका सीधा प्रसारण हॉटस्टार एप या फिर स्टार स्पोर्ट्स के टीवी नेटवर्क पर देखने को मिल जाएगा.

कितने बजे से शुरू होगा मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे वार्मअप मैच का आगाज 19 अक्टूबर 2022 को भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से होगा.

कहां पर खेला जाएगा मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वार्मअप मैच गाबा के मैदान पर खेला जाना है.

क्या हो सकती है दोनों की प्लेइंग 11

उल्लेखनीय है कि वार्म अप मैचों के अंदर टीमें किन्ही 11 खिलाड़ियों को बल्लेबाजी और गेंदबाजी में मौका दे सकती हैं और उनके लिये सिर्फ उन्हीं प्लेयर्स के साथ खेलना जरूरी नहीं है जिन्हें उन्होंने बल्लेबाजी में मौका दिया है. इसका मतलब है कि दोनों टीमें मैच के दौरान अपने 15 खिलाड़ियों को मैदान पर उतरकर अपनी काबिलियत पर काम करने का मौका दे सकती हैं. हालांकि भारतीय टीम इस मैच में मोहम्मद शमी को ज्यादा मौका देती हुई नजर आ सकती है तो वहीं पर ऋषभ पंत को भी बल्लेबाजी का मौका दिया जा सकता है.

क्या है भारत की टी20 विश्वकप टीम

भारतीय टीम: केएल राहुल, रोहित शर्मा (सी), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (डब्ल्यू), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा , ऋषभ पंत.

क्या है न्यूजीलैंड की टी20 विश्वकप टीम

न्यूजीलैंड टीम: डेवोन कॉनवे (डब्ल्यू), फिन एलन, मार्टिन गप्टिल, केन विलियमसन (सी), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट.

इसे भी पढ़ें- IND vs NZ: 5 तरीके जिससे फ्री में देख सकते हैं भारत-न्यूजीलैंड का वार्मअप मैच, जानें क्या है जुगाड़

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़