IND vs NZ: माइकल वॉन ने एक बार टीम इंडिया का उड़ाया मजाक, टीम को फिसड्डी बताया

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा. मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 306 रन का स्कोर खड़ा किया, लेकिन कीवी बल्लेबाजों के सामने 306 रन का लक्ष्य भी बौना साबित हुआ. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 26, 2022, 06:16 PM IST
  • 5 गेंदबाजों को खिलाकर टीम ने की गलती
  • 'सफेद गेंद में भारत है फिसड्डी'
IND vs NZ: माइकल वॉन ने एक बार टीम इंडिया का उड़ाया मजाक, टीम को फिसड्डी बताया

नई दिल्लीः IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा. मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 306 रन का स्कोर खड़ा किया, लेकिन कीवी बल्लेबाजों के सामने 306 रन का लक्ष्य भी बौना साबित हुआ और लगभग तीन ओवर शेष रहते हुए कीवियों ने मुकाबला अपने नाम कर लिया.

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने तारीफ की और सात ही उन्होंने भारतीय टीम में पांच गेदबाजों के खेलने पर हैरानी जताई.

5 गेंदबाजों को खिलाकर टीम ने की गलती
वसीम जाफर ने ट्विटर पर लिखा, 'न्यूजीलैंड ने अच्छा खेला और 300 के टारगेट को 270 जैसा बना दिया. केन विलियमसन हमेशा की तरह क्लासिक ही थे, लेकिन लैथम ने मुकाबले को छीन लिया. एक सलामी बल्लेबाज का निचले क्रम में उतरना और फिर भी सफल होना आसान नहीं है. भारत सिर्फ 5 गेंदबाजों को खिलाकर ट्रिक मिस कर गया.' गौरतलब है कि दीपक हुड्डा को पहले वनडे मैच में प्लेइंग-11 में मौका नहीं दिया गया और वह गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं.

वसीम जाफर के इस ट्वीट के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को टीम इंडिया की निंदा करने का मौका मिल गया और उन्होंने कहा, 'न्यूजीलैंड एक आधुनिक वनडे टीम है. आपको गेंदबाजी के सात नहीं तो कम से कम छह विकल्प चाहिए.'

'सफेद गेंद में भारत है फिसड्डी'
हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के बाहर होने पर भी माइकल वॉन ने मेन इन ब्लू का मजाक उड़ाया था. तब वॉन ने कहा था, 'हर खिलाड़ी जो इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने जाता है, कहता है कि इससे उनके खेल में कितना सुधार हुआ, लेकिन भारत ने इससे क्या हासिल किया है. 2011 में घरेलू सरजमीं पर 50 ओवर का वर्ल्ड कप जीतने के बाद उन्होंने क्या किया है? कुछ नहीं. भारत सफेद गेंद में वैसा ही पुरानी शैली का क्रिकेट खेल रहा है जो उसने सालों से खेला है.'

ये भी पढ़ेंः IND vs NZ: रविवार को खेला जाएगा सीरीज का दूसरा मुकाबला, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़