IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी के दीवाने हुए ये कीवी स्टार, तारीफ में पढ़े कसीदे

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. वहीं, सीरीज का दूसरा मैच भी बारिश से प्रभावित रहा लेकिन बारिश इतनी भी तेज नहीं हुई कि मैच रद्द हो जाए. इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने काफी धुंआधार पारी खेली थी और 11 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 51 गेंदों में 111 रन बनाए थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2022, 03:22 PM IST
  • 'सूर्यकुमार के पास है कमाल की क्षमता'
  • दूसरे मैच में सूर्यकुमार ने खेली थी धुआंधार पारी
IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी के दीवाने हुए ये कीवी स्टार, तारीफ में पढ़े कसीदे

नई दिल्लीः टी20 मैचों में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की धुआंधार पारी लगातार जारी है. सूर्यकुमार यादव की इस बेहतरीन प्रदर्शन के मुरीद हुए न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ग्लेन फिल्पिस का मानना है कि सूर्यकुमार यादव के पास गेंद के बारे में पहले ही अनुमान लगा कर शॉट खेलने की अदभुत क्षमता है, और सूर्या की इस कला से ग्लेन फिल्पिस काफी प्रभावित हैं. 

'सूर्यकुमार के पास है कमाल की क्षमता'
ग्लेन फिल्पिस ने कहा, ‘गेंदबाज की लाइन लेंथ का सटीक आकलन करने की सूर्यकुमार की क्षमता ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया. आने वाली गेंद के बारे में अनुमान लगाने के साथ उसके पास आखिरी क्षणों में अपने शॉट में बदलाव कर गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने की भी कमाल की क्षमता है.’ 

दूसरे मैच में सूर्यकुमार ने खेली थी धुआंधार पारी
भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. वहीं, सीरीज का दूसरा मैच भी बारिश से प्रभावित रहा लेकिन बारिश इतनी भी तेज नहीं हुई कि मैच रद्द हो जाए. इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने काफी धुंआधार पारी खेली थी और 11 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 51 गेंदों में 111 रन बनाए थे. 

सीरीज का तीसरा मुकाबला टाई रहा और बारिश की रुकावट के कारण मैच दोबारा शुरू नहीं किया जा सका. सीरीज में पहले से ही अपनी बढ़त कायम रखने वाली टीम इंडिया विजयी रही. 

ग्लेन फिल्पिस ने आगे कहा, ‘पिछले मैच में उसने ऐसी गेंद पर थर्ड मैन के ऊपर के छक्का लगाया जिसे खेलने में दूसरे बल्लेबाजों को परेशानी होती. फिलिप्स ने इस मौके पर भारतीय टीम में विकल्पों की सराहना की. अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ने मंगलवार चार-चार विकेट झटके जिससे न्यूजीलैंड की टीम 19.4 ओवर में 160 रन पर आउट हो गयी. टीम 16 वें ओवर में दो विकेट पर 130 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी. 

भारतीय गेंदबाजों की सराहना की
भारत के गेंदबाजी आक्रमण के बारे में बात करते हुए, फिलिप्स ने कहा, ‘भारतीयों में इतनी गहराई है, आईपीएल में भी दिखता है. अर्शदीप और सिराज जैसे खिलाड़ियों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आने से पहले पता था कि इस स्तर पर कैसा प्रदर्शन करना है.’

ये भी पढे़ंः IND vs NZ: 'किसी को दिक्कत हो तो मुझसे बात करे', सैमसन को मौका नहीं देने पर हार्दिक ने तोड़ी चुप्पी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़