IND vs NZ, 2nd T20I: भारतीय टीम के लिये सिरदर्द बन चुके हैं ये 3 खिलाड़ी, इन बदलावों से जीत हो जाएगी पक्की

IND vs NZ, 2nd T20I: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टी20 मैच रविवार (29 जनवरी) को लखनऊ के मैदान पर खेला जाना है जहां पर भारतीय टीम को हर हाल में जीत हासिल करने की दरकार है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 29, 2023, 12:54 AM IST
  • बल्लेबाजी में फ्लॉप हो रहे हैं किशन-हुड्डा
  • अर्शदीप की गेंदबाजी भी कर रही है परेशान
IND vs NZ, 2nd T20I: भारतीय टीम के लिये सिरदर्द बन चुके हैं ये 3 खिलाड़ी, इन बदलावों से जीत हो जाएगी पक्की

IND vs NZ, 2nd T20I: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टी20 मैच रविवार (29 जनवरी) को लखनऊ के मैदान पर खेला जाना है जहां पर भारतीय टीम को हर हाल में जीत हासिल करने की दरकार है. सीरीज का पहला मैच रांची के मैदान पर खेला गया था जिसमें न्यूजीलैंड की टीम ने 21 रनों से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है और अगर वो लखनऊ के मैदान पर जीत हासिल करने में कामयाब रहते हैं तो सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर सकते हैं.

बल्लेबाजी में फ्लॉप हो रहे हैं किशन-हुड्डा

वहीं भारत को सीरीज में वापसी करने के लिये हर हाल में जीत की दरकार है. ऐसे में भारतीय टीम को दूसरे मैच में अपने प्लेइंग 11 पर भी खासा ध्यान देना होगा जिसकी कमजोरी पहले मैच के दौरान नजर आई थी. भारतीय टीम के लिये फिलहाल सबसे बड़ी कमजोरी उसकी बल्लेबाजी में ईशान किशन और दीपक हुड्डा का प्रदर्शन है जो कि रन बना पाने में नाकाम रहे हैं.

जहां पर सलामी बैटर ईशान किशन बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाने के बाद से लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं और आखिरी 7 अंतर्राष्ट्रीय पारियों में 37, 2, 1, 5, 8, 17 और 4 रन का स्कोर ही खड़ा कर सके हैं. सिर्फ टी20 रिकॉर्ड को देखें तो ईशान किशन का आखिरी अर्धशतक पिछले साल जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 14 तारीख को आया था. वहीं दीपक हुड्डा की स्ट्राइक रेट 100 के आस-पास ही रह रही है तो वहीं पर निचले मध्यक्रम में बल्ला रन बनाने में नाकाम रहा है. 

अर्शदीप की गेंदबाजी भी कर रही है परेशान

आखिरी 13 पारियों में दीपक हुड्डा ने नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 17.88 की औसत से रन बनाये हैं जिसमें श्रीलंका के खिलाफ वानखेड़े में बनाए गए नाबाद 41 रन भी शामिल हैं.वहीं भारतीय टीम के लिये तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी भी सवालों के घेरे में खड़ी हुई है जो कि आखिरी के कुछ ओवर्स में नो बॉल फेंकने और रन लुटाने की समस्या से जूझ रहे हैं.

इन 3 बदलावों से भारत की जीत हो जाएगी पक्की

ऐसे में भारतीय टीम दूसरे टी20 मैच में बल्लेबाजी में दो बदलाव कर सकती है और ईशान किशन को बाहर बिठाकर पृथ्वी शॉ को मौका दे सकती है जो कि लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. वहीं मध्यक्रम में दीपक हुड्डा को बाहर कर विकेटकीपर जितेश शर्मा को डेब्यू का मौका दे सकती है जिससे मध्यक्रम में मजबूती मिलेगी.जहां पर वाशिंगटन सुंदर भी मौजूद हैं जिन्होंने पहले टी20 मैच में नाबाद 50 रन बनाकर भारत की उम्मीदों को जिंदा रखा था. 

गेंदबाजी में मुकेश कुमार को डेब्यू का मौका देना भारतीय टीम के लिये टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है और इससे भारतीय गेंदबाजी को भी मजबूती मिल जाएगी और वो कीवी टीम के खिलाड़ियों को रनों का अंबार लगाने से रोक सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- Ind vs Nz: हार से सबक लेगी टीम? भारतीय खिलाड़ी ने कहा- मैं नहीं मानता हमें किसी भी विभाग में सुधार की जरूरत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़