IND vs NZ: दूसरे टी20 से पहले इस भारतीय बल्लेबाज से डरा न्यूजीलैंड, बताया सपने में भी बराबरी नहीं कर सकते

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला पहला टी20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. अब सीरीज का दूसरा मैच रविवार यानी 20 नवंबर को माउंट माउंगानुई के मैदान पर खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच होने वाले मैच से पहले न्यूजीलैंड के एक बल्लेबाज ने भारतीय खिलाड़ी की काफी तारीफ की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 19, 2022, 07:30 PM IST
  • 'कलाई के दम पर छक्का लगाने की कला बनाती है खास'
  • टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सूर्यकुमार का रहा शानदार प्रदर्शन
IND vs NZ: दूसरे टी20 से पहले इस भारतीय बल्लेबाज से डरा न्यूजीलैंड, बताया सपने में भी बराबरी नहीं कर सकते

नई दिल्लीः IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला पहला टी20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. अब सीरीज का दूसरा मैच रविवार यानी 20 नवंबर को माउंट माउंगानुई के मैदान पर खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच होने वाले मैच से पहले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

ग्लेन फिलिप्स का मानना है कि वह सपने में भी सूर्यकुमार यादव की बराबरी नहीं कर सकते हैं और न ही उनके जैसे शॉट लगा सकते हैं.

'कलाई के दम पर छक्का लगाने की कला बनाती है खास'
ग्लेन फिलिप्स ने कहा, 'सूर्या बिल्कुल अद्भुत खिलाड़ी हैं. वे जो करते हैं, मैं उसे करने का सपना भी नहीं देख सकता हूं. मुझे कोशिश करना अच्छा लगेगा, लेकिन मेरा खेल उनसे काफी अलग है. कलाई के दम पर छक्का लगाने की कला उन्हें वाकई काफी खास बनाती है.'

टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार का रहा शानदार प्रदर्शन
ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. इस दौरान सूर्यकुमार ने टूर्नामेंट के छह मैचों में 239 रन बनाए हैं तो वहीं इस कैलेंडर ईयर में 43 के औसत और 186 के शानदार स्ट्राइक-रेट के साथ 1040 रन बनाए हैं. साथ ही वह इस साल टी20 फॉर्मेट में दुनिया के टॉप स्कोरर भी हैं.

'वह अपने तरीके से खेलते हैं, मैं अपने तरीके से'
ग्लेन फिलिप्स ने आगे कहा, 'मेरे पास मेरी ताकत है और उनके पास उनकी ताकत. हम दोनों अलग-अलग तरीकों से अपना काम करते हैं. जिस तरह से हम दोनों खेलते हैं, उससे प्रतिद्वंद्वी टीम को हमें आउट करने का मौका भी मिलता है. यह टी20 जोखिम और इनाम का हिस्सा है.'

न्यूजीलैंड दौरे पर हैं टीम इंडिया
बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को सेमीफाइनल में 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर है, जहां दोनों टीमों के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे.

टी20 मैचों में कप्तानी की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है, क्योंकि हार्दिक को साल 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड के भावी कप्तान के रूप में देखा जा रहा है. वहीं, वनडे मैचों में कप्तानी का जिम्मा शिखर धवन को सौंपा गया है.

यह भी पढ़िएः Fifa में इस शर्त पर बिकेगी बीयर, फिर भी आयोजकों को होगा 600 करोड़ से अधिक का नुकसान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़