IND vs NZ: दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया, मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड

भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण ने शनिवार को दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड के कमजोर बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया जिससे मेजबान टीम ने आठ विकेट की जीत से तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2023, 08:40 PM IST
  • शानदार लय में दिखे भारतीय गेंदबाज
  • रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार अर्धशतक
IND vs NZ: दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया, मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड

नई दिल्लीः भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण ने शनिवार को दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड के कमजोर बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया जिससे मेजबान टीम ने आठ विकेट की जीत से तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली.मोहम्मद शमी की अगुआई वाले तेज गेंदबाजी आक्रमण ने मुश्किल पिच पर शानदार प्रदर्शन किया और भारत ने न्यूजीलैंड को 108 रन पर समेट दिया. 

रोहित शर्मा ने जड़ा अर्धशतक
इस लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत ने कप्तान रोहित शर्मा के 51 गेंद में 50 रन और शुभमन गिल के नाबाद 40 रन (53 गेंद) से 20.1 ओवर में 111 रन बनाकर जीत दर्ज की.

पस्त हुए कीवी बल्लेबाज
न्यूजीलैंड ने 11वें ओवर में 15 रन पर पांच विकेट गंवा दिये थे जिसमें शमी (18 रन देकर तीन विकेट) और मोहम्मद सिराज (10 रन देकर एक विकेट) की भूमिका अहम रही. इन दोनों ने गेंदबाजों के मुफीद पिच पर अपनी बेहतरीन सीम गेंदबाजी से बल्लेबाजों के लिये रन जुटाना मुश्किल कर दिया. गेंद रूककर आ रही थी जिससे बल्लेबाजों के लिये एक एक रन जोड़ना कठिन लग रहा था.  हालांकि भारतीय बल्लेबाज जब शाम को क्रीज पर उतरे तो बल्लेबाजी आसान दिख रही थी. श्रृंखला का तीसरा और अंतिम वनडे मंगलवार को इंदौर में खेला जायेगा. 

गिल फिर टच में दिखे
हैदराबाद में पहले वनडे में दोहरा शतक जड़कर आत्मविश्वास से भरे गिल ने भी कुछ शानदार स्ट्रोक लगाये जिसमें फर्ग्यूसन पर लगा कवर ड्राइव शॉट लाजवाब रहा. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज भारतीय तेज गेंदबाजों की तरह का ‘सीम मूवमेंट’ हासिल नहीं कर सके जिससे मेजबान टीम के बल्लेबाजों के लिये रन जुटाना आसान रहा. रोहित ने 13वें ओवर में एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया. पर शिपले ने नीची गेंद पर उन्हें पगबाधा आउट किया. विराट कोहली जब क्रीज पर उतरे तो दर्शकों ने हमेशा की तरह शानदार तरीके से उनका स्वागत किया लेकिन वह नौ गेंद ही खेल सके थे कि सैंटनर ने उन्हें लगातार दूसरी बार अपना शिकार बनाया. फिर विकेटकीपर बल्लेबाज किशन (नाबाद आठ रन) ने आकर गिल के साथ मैच खत्म किया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़