Ind vs Nz 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा मुकाबला कल, यहां मिलेगा लाइव मैच का मजा

Ind vs Nz: भारत और न्यूजीलैंड की बीच चल रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कल यानी शनिवार को होगा. पहले मैच में 12 रन से जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम इस मुकाबले में कीवी टीम को हराकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. वहीं, मेहमान टीम की निगाहें यह मुकाबला जीत सीरीज में 1-1 से बराबरी की होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 20, 2023, 01:08 PM IST
  • भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे कहां होगा?
  • भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाला मैच कहां देखें?
Ind vs Nz 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा मुकाबला कल, यहां मिलेगा लाइव मैच का मजा

नई दिल्लीः Ind vs Nz: भारत और न्यूजीलैंड की बीच चल रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कल यानी शनिवार को होगा. पहले मैच में 12 रन से जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम इस मुकाबले में कीवी टीम को हराकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. वहीं, मेहमान टीम की निगाहें यह मुकाबला जीत सीरीज में 1-1 से बराबरी की होगी.

भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे कहां होगा?
शनिवार को होने वाला दूसरा वनडे मैच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा. मुकाबला दोपहर 1.30 बजे से होगा, जबकि 1 बजे दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए मैदान में आएंगे. शहर पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले की मेजबानी कर रहा है. इस स्टेडियम की क्षमता 60 हजार दर्शकों की है.

भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाला मैच कहां देखें?
दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनलों पर लाइव देखा जा सकता है. वहीं, इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप पर भी देखी जा सकती है. 

भारत-न्यूजीलैंड में किसका पलड़ा भारी?
पहला मैच जीतने के चलते जहां भारतीय टीम का मनोबल ऊंचा होगा, वहीं कीवी टीम के बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल ने जिस तरह अकेले दम पर न्यूजीलैंड को जीत के करीब पहुंचा दिया था, उससे मेहमान टीम भी बहुत निराश नहीं होगी. जहां भारतीय टीम इस मुकाबले में मिडिल ऑर्डर में अधिक रन बटोरने और डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी की कोशिश करेगी, वहीं न्यूजीलैंड भी चाहेगा कि उसका शीर्ष क्रम इस मैच में रन बनाए.

पिछले मैच में जिस तरह शुभमन गिल ने दोहरा जतक जड़ा था और उसके बाद मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाजी की थी, उसके बाद एक बार फिर सबकी निगाहें इन दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर होगी.

जानिए भारत और न्यूजीलैंड का स्क्वाड
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शारदुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलेन, डग ब्रेसवेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्युसन, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, और ब्लेयर टिकनर.

यह भी पढ़िएः Wrestler Protest: पदकवीरों के गम, गुस्सा और बेबसी का नहीं निकला समाधान! जानें विवाद से जुड़ा सारा अपडेट

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़