Ind vs Nz 2nd ODI: दूसरे वनडे में किसे मिलेगी जगह, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

Ind vs Nz 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच शनिवार यानी आज दोपहर डेढ़ बजे से दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों की निगाहें इस मैच को जीतने पर होगी. तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत अभी न्यूजीलैंड से 1-0 से आगे है. इस मैच में जीत दर्ज कर भारतीय टीम घर में लगातार 7वीं वनडे सीरीज जीतने की कोशिश करेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2023, 10:57 AM IST
  • दोनों टीमें 114 बार आ चुकी हैं आमने-सामने
  • विराट के नाम जुड़ सकता है एक और कीर्तिमान
Ind vs Nz 2nd ODI: दूसरे वनडे में किसे मिलेगी जगह, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

नई दिल्लीः Ind vs Nz 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच शनिवार यानी आज दोपहर डेढ़ बजे से दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों की निगाहें इस मैच को जीतने पर होगी. तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत अभी न्यूजीलैंड से 1-0 से आगे है. इस मैच में जीत दर्ज कर भारतीय टीम घर में लगातार 7वीं वनडे सीरीज जीतने की कोशिश करेगी.

2019 में आखिरी बार होम सीरीज में मिली थी हार
भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा. भारतीय टीम साल 2019 में से कोई भी होम सीरीज नहीं हारी है. आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया ने 2019 में भारत को 3-2 से होम सीरीज में हराया था. भारत 2010 से अपनी सरजमीं पर 25 वनडे सीरीज खेल चुका है. इनमें से 23 में जीत और 2 में भारतीय टीम को हार मिली है.

दोनों टीमें 114 बार आ चुकी हैं आमने-सामने
भारत और न्यूजीलैंड के बीच आमने-सामने के मुकाबलों की बात की जाए तो दोनों टीमें 114 बार भिड़ी हैं, जिनमें से 56 बार भारत को जीत मिली है, वहीं 50 बार कीवी टीम जीती है. दोनों टीमों के बीच 1 मुकाबला टाई रहा, जबकि 7 का कोई नतीजा नहीं निकला.

विराट के नाम जुड़ सकता है एक और कीर्तिमान
भारतीय टीम में विराट कोहली, शुभमन गिल, ईशान किशन, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव फॉर्म में चल रहे हैं. विराट कोहली अपने 25 हजार इंटरनेशनल रनों से महज 111 रन पीछे हैं. अगर वो इस मैच में 111 रन बना लेते हैं, तो वह 25 हजार रन बनाने वाले छठे बल्लेबाज होंगे. 
 
बता दें कि भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले मैच में ओपनर शुभमन गिल ने दोहरा शतक लगाया था, लेकिन भारत को मध्यक्रम और डेथ ओवर्स में सुधार की जरूरत है. वहीं, पिछले मैच में न्यूजीलैंड का शीर्ष क्रम फेल हो गया था, लेकिन माइकल ब्रेसवेल की पारी के चलते कीवी टीम का आत्मविश्वास भी मजबूत होगा.

जानिए भारत की Probable Playing 11
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

जानिए न्यूजीलैंड की Probable Playing 11
फिन एलेन, डेवॉन कॉन्वे, हैनरी निकोलस, डेरियल मिचेल, टॉम लॉथम (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर, हेनरी शिप्ले, लॉकी फर्ग्युसन, ब्लेयर टेकनर.

यह भी पढ़िएः Ind vs Nz 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा मुकाबला कल, यहां मिलेगा लाइव मैच का मजा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़